Saharanpur UPSC Topper : सहारनपुर की स्मृति सिंह ने हासिल की 671 वीं रैंक, बोलीं- मां-पापा को कामयाबी पाने का श्रेय

Saharanpur UPSC Topper : स्मृति सिंह मूल रूप से सहारनपुर के बाबू नगर की रहने वाली हैं। यूपीएससी से जारी परिणाम में उनकी 671 वीं रैंक रही है।

Report :  Neena Jain
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-09-25 20:13 IST

Saharanpur UPSC Topper : यूपीएससी की परीक्षा में पास होकर स्मृति सिंह (UPSC Topper Smriti Singh) ने सहारनपुर जिले का नाम रोशन कर दिया है। जी हां सहारनपुर के बापूजी नगर निवासी स्मृति सिंह सिविल सर्विसेज परीक्षा में 671 वीं रैंक हासिल की है। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

बता दें, यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं। स्मृति सिंह(UPSC Topper Smriti Singh) मूल रूप से सहारनपुर के बाबू नगर की रहने वाली हैं। यूपीएससी से जारी परिणाम में उनकी 671 वीं रैंक रही है।

सफलता का श्रेय मम्मी पापा को


स्मृति सिंह(UPSC Topper Smriti Singh) ने जानकारी देते हुए बताया कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और यह मेरा सपना था जो एक तरह से पूरा हो चुका है। आगे मुझे और मेहनत करनी है। ताकि मेरी रैंक अच्छी आये अगली बार मुझे आईएस मिल जाए। मैं अपनी मम्मी पापा को इसका श्रेय देना चाहूंगी। क्योंकि मेरे मम्मी पापा ने मुझे बहुत सपोर्ट किया है।

उन्हीं की वजह से मैं यहां तक पहुंची हूं। आगे यदि मैं आईएस बनी, तो उन्हीं के आशीर्वाद से बन पाऊंगी। मैं सभी लोगों को यह संदेश देना चाहूंगी कि सिविल सर्विस के लिए आगे जरूर ट्राई करें क्योंकि यह बहुत अच्छी सर्विस है।

इसमें इतनी डायवर्सिटी है कि हर तरीके का काम करने का मौका मिलता है। इससे यह फायदा होता है! हम लोग गांव और शहर में काम कर सकते हैं और बेसिक को पढ़ें इनसाइट को मत छोड़े कभी भी और ज्यादा हो सके क्वेश्चन प्रैक्टिस करें। इंटरव्यू की तैयारी शुरू से ही करें।

UPSC Topper Prakhar Kumar Singh

रामपुर के होनहार युवक ने जिले का नाम रोशन किया है। रामपुर के प्रखर कुमार सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा यानी आईएएस में 29 वीं रैंक हासिल कर रामपुर का गौरव बढ़ाया। प्रखर कुमार (UPSC Topper Prakhar Kumar Singh) की इस कामयाबी से माता-पिता गदगद है। तो वहीं प्रखर को और उस के माता-पिता को बधाई देने वालों का घर पर तांता लगा हुआ है।

प्रखर के माता पिता अपने बेटे की कामयाबी से बहुत खुश हैं। बेटा भी अपनी इस कामयाबी के पीछे अपने माता-पिता को इसका श्रेय देता है। भाजपा के जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ प्रखर के घर उसके माता-पिता को और उसे बधाई देने पहुंचे।


Tags:    

Similar News