Shamli News: देवबंद का नाम बदलकर रखा जाए देववृंद, गंगोत्री धाम रावल शिव प्रकाश महाराज

गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महाराज आज शामली पहुंचे, जिन्होंने कहा कि देवबंद का नाम बदलकर देववृंद करना चाहिए। रावल शिव प्रकाश महाराज ने कहा कि देवबंद का नाम हमने बदलने के लिए इसलिए कह रही हैं क्योंकि देवबंद कोई शब्द नहीं होता बल्कि देववृंद होता है।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-13 11:30 GMT

Shamli: जनपद शामली (District Shamli) की धरती पर गंगोत्री धाम (Gangotri Dham) के रावल शिव प्रकाश महाराज (Rawal Shiv Prakash Maharaj) पहुंचे, जिन्होंने कहा कि देवबंद का नाम बदलकर देववृंद करना चाहिए। 6 माह कपाट खुले रहतेे हैं और कपाट बंंद रहते हैं, जिसका हम पूरे भारत में भ्ररमण करते हैंं गंगा केेे प्रति जितना कर्तव्य हमारा है उतना ही आपका क्योंकि आप जनता की आवाज है क्योंकि अगर गंगा और गाय रहेगी तो हम रहेंगे।

दरअसल, आपको बता दें मामला जनपद शामली ((District Shamli)) का है जहां पर मनोज मित्तल के आवास पर गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महाराज (Rawal Shiv Prakash Maharaj) पहुंचे। वहां पर उन्होंने शामली की धरती का जिक्र किया और कहा कि शामली हनुमान की छत्रछाया में है क्योंकि यहां हम जब भी आते हैं तो भगवान हनुमान के दर्शन करते हैं। ये मंदिर हनुमान टीला धाम की एक धरा है। भगवान हनुमान की इस धरा पर आने पर हमारा मन बहुत प्रसन्न होता है। 6 महीने कपाट बंद रहते हैं जिसमें हम भारत का भ्रमण करते हैं जिसमें हम आज शामली पहुंचे हैं और शामली को लोगों को अपने धर्म के प्रति और गंगा के प्रति जागरूक किया है।

देवबंद का नाम बदलकर देववृंद किया जाए

रावल शिव प्रकाश महाराज ने कहा कि देवबंद का नाम हमने बदलने के लिए इसलिए कह रही हैं क्योंकि देवबंद कोई शब्द नहीं होता बल्कि देववृंद होता है क्योंकि यहांं पर देवताओं का समूह होता है। हमारा वहां पर आदि शक्ति पीठ जगदंबा का बालस्वरूप बाल सुंदरी मंदिर है। अगर हम वहां पर जाकर पूूजा करें तो लगता है यहां पर देवताओं का बहुत बड़ा देवताओं का समूह है। इसलिए हमारे शास्त्रों में हमारेे ऋषियों ने देववृंद कहां है मैं न्यूज ट्रैक के माध्यम से सरकार से निवेदन करता हूं की देवबंद का नाम बदलकर देववृंद कर दिया जाए

किसकी जीत होगी इसका निर्णय जनता करेगी: महाराज

देखिए यह राजनीतिक विषय है हर कोई आदमी जब रहता है, तो वह कहता है कि मैंने अच्छा किया है, कोई यह नहीं कहता कि मैंने खराब किया। आज की जनता बहुत समझदार है। सभी लोग पढ़े लिखे हैं और सभी जनता को समझ में आता है। 2022 के चुनाव (UP Election 2022) में किसकी जीत होगी इसका निर्णय जनता करेगी। आने वाले समय में आपको पता चलेगा और हमें भी पता चलेगा। साथ में कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई देना चाहूंगा और कहूंगा वह धर्म के प्रति बहुत जागरूक हैं चाहे प्रधानमंत्री हो चाहे मुख्यमंत्री हो। उत्तर प्रदेश के दोनों धर्म के प्रेमी हैं और जो धर्म के प्रेमी हैं वह हमारे प्रेमी हैं, मैं उनको बहुत सारा आशीर्वाद देता हूं और उनको बहुत धन्यवाद करता हूं, धर्म तो केवल एक ही है, बाकी तो पंत है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News