Shamli: सपा विधायक नाहिद हसन के परिवार पर कसा शिकंजा, अवैध जमीन पर चला योगी का बुलडोजर

Shamli Crime News: शामली में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के चाचा द्वारा कब्जाई गई अवैध जमीन पर आज योगी का बुलडोजर चल गया है और पुलिस ने जमीन को कब्जे में ले लिया।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Shreya
Update: 2022-04-05 12:08 GMT

सपा विधायक नाहिद हसन (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shamli News Today: समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन (SP MLA Nahid Hasan) के सगे चाचा भूमाफिया सरवर हसन (Land Mafia Sarwar Hasan) द्वारा कब्जाई गई ग्राम सभा की 8 भूमि पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर जमीन को कब्जे में ले लिया है। जमीन पर उगाई गई गेहूं की फसल की प्रशासन ने नीलामी कराई।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली (Shamli) के कैराना (Kairana) का है, जहां एसडीएम संदीप कुमार (SDM Sandeep Kumar) व सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना (CO Bijendra Singh Bhadana) के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन व राजस्व विभाग की टीम कैराना के भूरा रोड (Bhura Road) स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति (UP Agriculture Production Mandi Committee) के सामने पहुंची। जहां पर पुलिस प्रशासन ने कैराना विधानसभा से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक नाहिद हसन के सगे चाचा सरवर हसन द्वारा कब्जा की गई ग्राम सभा की भूमि पर बुलडोजर चलवाया। प्रशासन ने भूमि के दोनों और जेसीबी मशीन से खाई खुदवा कर मेडबंदी कराकर जमीन को कब्जे में लिया।

भूमि पर कर रखा था अवैध कब्जा

एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि करीब 8 बीघा ग्राम सभा की भूमि पर मोहल्ला आलदरम्यान निवासी सरवर हसन ने कई साल से अवैध कब्जा कर रखा था। राजस्व विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर जमीन की रिपोर्ट तैयार की थी। जमीन ग्रामसभा की हैं। उक्त जमीन पर सरकारी रास्ता अन्य किसानों की जमीनों पर गया हुआ था। जिस पर अवैध कब्जा कर फसल उगाई जा रही थी। जमीन को कब्जा मुक्त करा कर अपने कब्जे में ले लिया हैं। भूमि पर उगाई गई गेहूं की फसल की एक दिन पहले नीलामी करा दी गई थी।

बताया गया कि भूमाफिया सरवर हसन कई साल पहले अपने राजनीतिक रसूख के बल पर ग्राम सभा की उक्त भूमि पर जबरदस्ती कब्जा कर काली कमाई कर रहा था। सपा विधायक गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के मुकदमे में मुजफ्फरनगर जिला कारागार में बंद हैं। वहीं सपा विधायक के परिवार व उनके करीबियों की अवैध संपत्तियों पर पुलिस प्रशासन रिपोर्ट तैयार कर बुलडोजर चलवा रहा हैं। जिस कारण सपा विधायक के करीबियों व उनके परिवार के भूमाफियाओं में योगी के बुलडोजर का खौफ बनना शुरू हो गया हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News