जनता कर्फ्यू: बसों को लेकर मची होड़, यात्रियों को हो रही परेशानी

पीएम मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा है। इसके चलते कहीं कहीं पर लोगों को थोड़ी परेशानी भी उटानी पड़ रही है

Update: 2020-03-22 09:59 GMT

गोरखपुर: पीएम मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा है। इस कर्फ्यू का पूरे देश में समर्थन किया जा रहा है। और पूरे देश की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। लेकिन इसके चलते कहीं कहीं पर लोगों को थोड़ी परेशानी भी उटानी पड़ रही है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला गोरखपुर में। जहां घंटों इंतजार करने के बाद जब यात्रियों को बस मिली तो बस को देख यात्री बसों पर चढ़ने के लिए टूट पड़े। ऐसा लग रहा है कि जैसे भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई हो।

बसों में चढ़ने की लगी होड़

एक तरफ जहां पूरे देश में आज जनता कर्फ़्यू लगा है और गोरखपुर में जनता कर्फ्यू का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है। वहीं दूरदराज से आए यात्री जब सवारी नहीं मिली तो उन्हें घंटों इंतजार भी करना पड़ रहा है। लेकिन परिवहन निगम द्वारा कई बसों का इंतजाम भी किया गया। ताकि यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

ये भी पढ़ें- निगेटिव पाए गए कांग्रेस के ये नेता, कनिका के साथ पार्टी में थे शामिल

 

जैसे ही यात्री गोरखपुर के बस स्टेशन पर बस को देखे, देखते ही दौड़कर बस पर चढ़ने की होड़ लगा दिए। ऐसा लग रहा है कि भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई हो। कोई खिड़कियों के रास्ते अपने सामान को रख रहा है तो कोई दरवाजे के रास्ते अंदर घुसने की कोशिश कर रहा।

स्पेशल बसों की व्यवस्था

ऐसे हाल इसलिए है, क्योंकि जनता कर्फ्यू के चलते रोडवेज द्वारा सिर्प कुछ लिमिटेड बसें ही चलाई जा रहीं हैं। जनता कर्फ्यू के बाद यात्रियों को भी डर सताने लगा कि घंटों इंतजार करने के बाद अगर कहीं बस ना मिली तो फिर हम अपने घर कैसे पहुंचेंगे और उसी के होड़ में बसों पर चढ़ने के लिए यात्री टूट पड़े।

ये भी पढ़ें- कोरोना कहर: रेल सेवा 31 मार्च तक स्थगित, देश में मरीजों की संख्या पहुंची 354

डी. बी. सिंह (आरएम रोडवेज) ने बताया कि मुंबई से जो स्पेशल ट्रेनें आ रहीं हैं। यात्रियों को उनके घर तक पहुचने के लिए विशेष रूप से बसों की बेवस्था की गई है। जिससे वह एक जगह इकट्ठा न हों। सुरक्षा की दृष्टिकोण से उनको घर पर भेज दिया जाए। अब तक 40 से अधिक बसें जा चुकी हैं।

पीएम मोदी ने की जनता कर्फ्यू की अपील

ये भी पढ़ें- बागपत: जिलाधिकारी ने जनता कर्फ्यू का समय कल सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का दिया आदेश

ग्यात हो कि पीएम मोदी ने 19 मार्च को देश को संबोधित करते हुए अपने राष्ट्र संबोधन में देश की पूरी जनता से 22 मार्च यानी आज के दिन जनता कर्फ्यू की अपील करी थी। जिसको देश की पूरी जनता ने सौहार्द पूर्वक स्वीकार किया। और आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू का असर दिखाई दे रहा है। जिसके चलते देश के अधिकतर इलाकों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

Tags:    

Similar News