KGMU News: केजीएमयू में अल्ट्रासाउंड के लिए एक महीने का इंतजार, दर-दर भटक रहे मरीज

KGMU News: केजीएमयू में अल्ट्रासाउंड के लिए 1 माह का लंबा इंतजार करना पड़ता रहा है। यहां पर पूरे प्रदेश से गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीज आते हैं।

Update: 2022-12-13 05:19 GMT

Patient waiting for ultrasound in KGMU Lucknow (Photo- Social Media)

KGMU News: केजीएमयू में अल्ट्रासाउंड (ultrasound in KGMU) के लिए 1 माह का लंबा इंतजार करना पड़ता रहा है। यहां पर पूरे प्रदेश से गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीज आते हैं। संस्थान के भारी भरकम बजट के बाद भी मरीज है परेशान। मरीजों को लम्बी तारीख मिलने से परेशान होना पड़ता है । दूरदराज से आने वाले गंभीर बीमारी से ग्रस्त रोगियों को भी अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

मरीज अब लंबे समय के लिए मिलने वाले डेट से आजिज आ चुके हैं। यदि जांच हो जाती है, तो रिपोर्ट के लिए फिर लगभग 4 से 5 दिन इंतजार करना पड़ता है। उसके बाद मरीज रिपोर्ट लेने पहुंचता है, तो रिपोर्ट तैयार नहीं मिलती फिर दो-तीन दिन के बाद बुलाया जाता है। अपने पिता को दिखाने पहुंचे सुरेश ने बताया कि महीने भर के बाद जांच रिपोर्ट आज मिली है। डॉक्टर साहब चले गए होंगे। दिखाने के लिए अब कल फिर आना पड़ेगा।

अर्जेंट होने पर भी दे दी जाती है आगे की तिथि

अल्ट्रासाउंड में इस तरह लोगों की भीड़ लगी हुई है, कि यहां पर डॉक्टरों के द्वारा अर्जेंट लिखे जाने के बावजूद भी मरीजों को आगे की तारीख दे दी जाती है। अगली तारीख तक मरीज भगवान भरोसे होता है। उसपर क्या बिट रही है उससे किसी का कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ जुगाड़ वाले मरीजों का ही तुरंत इलाज संभव हो पाता है।

केजीएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर सुधीर सिंह ने बताया कि, केजीएमयू में इस वक्त इस समय पांच से छ: मरीज पर डे आते हैं। इनमें से अल्ट्रासाउंड जांच वाले भी मरीज अधिकतम होते हैं। इनकी संख्या अधिक होने के कारण इन्हें आगे की तारीख देना मजबूरी हो जाती है। लेकिन उन्होंने कहा कि इमरजेंसी वाले मरीजों की जांच तुरंत की जाती है।

Tags:    

Similar News