पीलीभीत: DM ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, बच्चों को पढ़ाया

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय जंगराैली और कंपाेजिट विघालय गाजीपुर मुगल का औचक निरीक्षण किया और स्वयं बच्चों की क्लास लगाई। इस दाैरान एसपी ने भी हेल्पलाईन नंबराें की महत्ता का पाठ पढ़ाया है।

Update: 2021-03-02 17:39 GMT
पीलीभीत: DM ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, बच्चों को पढ़ाया

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में व्यवस्थाओं के बेहतर सुधार के लिए प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी स्वयं शिक्षक की भूमिका अदा कर रहे हैं। डीएम ने प्राथमिक विद्यालय जंगराैली और कंपाेजिट विघालय गाजीपुर मुगल का औचक निरीक्षण किया और स्वयं बच्चों की क्लास लगाई। इस दाैरान एसपी ने भी हेल्पलाईन नंबराें की महत्ता का पाठ पढ़ाया है।

ये भी पढ़ें: इस पोर्टल से घर बैठे खरीदें फिरोजाबाद की चूड़ियां और प्रतापगढ़ का आंवला

तस्वीराें में ब्लैक बोर्ड पर स्कूली बच्चाे काे 1090 ,112 और 108 की आवश्यकताओं की ट्यूशन पढ़ाते जिले के डीएम पुलकित खरे और एसपी जयप्रकाश हैं। दरअसल, जिले के डीएम पुलकित खरे ने अचानक अपने काफिले के साथ पहुचकर जंगरौली के कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। उनके साथ एसपी भी मौजूद रहे। विद्यालय की व्यवस्थाए आदि देख कर डीएम ने अचानक क्लासरूम का रुख किया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-02-at-23.56.23.mp4"][/video]

 

ये भी पढ़ें: अयोध्या: DM ने समाधान दिवस पर सुनीं शिकायतें, लेखपाल का रोका वेतन

हर कोई उस वक्त हैरत में रह गए, जब डीएम ने बच्चों को गुरूजी बन कर पढाना शुरू कर दिया। एसपी जय प्रकाश और डीएम पुलकित खरे के इस रूप और पहल को काफी पसंद किया जा रहा है। नैतिक शिक्षा व महिला सुरक्षा व अहम नंबरोंसंबंधी कुछ अहम जानकारियां व पढ़ाई के बारे में डीएम व एसपी ने बच्चों से पूछा और सवालों के जवाब भी लिए। डीएम व एसपी की औचक मौजूदगी से स्टाफ सन्न रह गया तो वहीं बच्चे उत्साहित नजर आए। इसके बाद दोनों अफसर गाजीपुर मुगल के विद्यालय भी पहुंचे और निरीक्षण किया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-02-at-23.56.22.mp4"][/video]

देश दीपक गंगवार

Tags:    

Similar News