Pilibhit News : पत्रकारों ने कोतवाली परिसर में किया धरना-प्रदर्शन, कार्रवाई नहीं होने से थे नाराज

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद की पूरनपुर तहसील इलाके के पत्रकारों ने धमकी देने और गाली गलौज करने के मामले में कार्रवाई न होने के विरोध में प्रदर्शन किया। कोतवाल को हटाए जाने की मांग को लेकर धरना दिया।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2024-07-24 11:35 GMT

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद की पूरनपुर तहसील इलाके के पत्रकारों ने धमकी देने और गाली गलौज करने के मामले में कार्रवाई न होने के विरोध में प्रदर्शन किया। कोतवाल को हटाए जाने की मांग को लेकर धरना दिया। इसके बाद कोतवाल ने जब मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया तो धरना समाप्त हुआ।

पीलीभीत की पूरनपुर तहसील इलाके के पत्रकार सबलू खान ने आधार कार्ड संशोधन के नाम से हो रही अवैध उगाही को लेकर खबर का प्रकाशन किया था, जिससे नाराज होकर विशाल शेट्टी निवासी, लखनऊ ने खबर प्रकाशित करने को लेकर पत्रकार को फोन पर गाली गलौज की थी। इस संबंध में कोतवाल से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई थी। उसके बाद भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की। काफी समय बीतने के बाद बुधवार को पत्रकारों ने कोतवाली गेट पर कोतवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाल कासे हटाने जाने की मांग की। इसके बाद कोतवाली परिसर में ही पत्रकार धरने पर बैठ गए। पीड़ित को न्याय न मिलने पर नेशनल हाइवे जाम करने की चेतावनी दी। 1 घंटा 30 मिनट तक कोतवाल के खिलाफ कोतवाली में धरना-प्रदर्शन चलता रहा। इसके बाद कोतवाल ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पीड़ित पत्रकार को मुकदमे की कॉपी उपलब्ध कराई, जिसके बाद पत्रकारों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

इससे पहले भी हो चुका कोतवाली का घेराव

दरअसल कोतवाली घेराव का यह पहला मामला नहीं, इससे पहले भी पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए भाकियू ने भी धरना प्रदर्शन कर कोतवाल को हटाने की मांग की थी। तत्कालीन कोतवाल के स्थानांतरण के बाद से चौथी बार पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कोतवाली का घेराव किया जा चुका है। इस दौरान ऑल इंडियन प्रेस एसोसिएशन (ऐप्जा) संगठन उत्तर प्रदेश चीफ कोऑर्डिनेटर अनुराग सारथी, मुकेश पांडे जोनल कोऑर्डिनेटर लखनऊ, बरेली मंडल अध्यक्ष अनुज सक्सेना, सुमित मिश्रा तहसील अध्यक्ष बीसलपुर, जिला अध्यक्ष लखीमपुर खीरी संदीप शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष लखीमपुर खीरी शेर अली खान, पूरनपुर तहसील अध्यक्ष निजाम अली सहित सैकड़ो की संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News