Pilibhit News: निर्माण के साल भीतर ही जर्जर हुई सड़क, बरसात में बन सकती है दुर्घटना का कारण

Pilibhit News: नौगवां पकड़िया नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाली रामलीला मैदान वाली सड़क डिग्री कॉलेज चौराहे से पूरनपुर हाईवे को जोड़ती है। यह निर्माण के एक साल में ही गड्ढा युक्त हो गई।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2024-06-17 07:07 GMT

Pilibhit News (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार सड़कों को दुरुस्त रखने व सड़कों को गड्ढामुक्त करने व होने का दावा कर रहे हैं। 5 साल तक टिकने वाली सरकार में सड़के ढाई साल तो क्या 1 साल भी नहीं टिक रही हैं। सड़कें 6 माह के भीतर ही गड्ढा युक्त हो जाती हैं और 1 साल पूरा होने तक सड़के पूरी तरह उधड़ जाती है। पीलीभीत की नौगवां पकड़िया नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाली रामलीला मैदान वाली सड़क डिग्री कॉलेज चौराहे से पूरनपुर हाईवे को जोड़ती है। यहां रेलवे क्रासिंग के पार नौगवां पकड़िया नगर पंचायत का क्षेत्र शुरू हो जाता है।

एक साल के पहले ही जर्जर हुी सड़क

निर्माण कार्य हुए अभी पूरा 1 साल भी नहीं हुआ और यह मार्ग गड्ढा युक्त हो गया है। छोटे बड़े वाहन जब इस मार्ग से गुजरते हैं तो वो गड्ढों को अपने वाहनों से बचाते हुए गुजरते हैं। ऐसा लगता है कि इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन लहराते हुए गुजर रहे हैं। जिससे कई बार सड़क दुर्घटना होने खतरा बना रहता है। फिलहाल इस सड़क के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। अभी मानसून आने को है। बरसात के दिनों में इन गड्ढों में पानी भी जमा हो जाएगा जिसके बाद सड़क दुर्घटना होने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

ग्रामीण इलाकों को हाईवे से जोड़ती है सड़क

इस सड़क का निर्माण कार्य बीते साल शारदीय नवरात्रों के समय मे हुआ था। जो कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव से पूर्व ही दोबारा से गड्ढा युक्त हो गई। इस सड़क पर कई जगह छोटे बड़े गड्ढे हो गए हैं। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों हजारों की सँख्या में कई छोटे बड़े वाहन गुजरते हैं। कई कॉलोनियां भी इस मार्ग पर पड़ती हैं और कई स्कूली वाहन भी इस मार्ग से गुजरते हैं। बीते साल इस सड़क का तकरीबन 10 साल बाद निर्माण कार्य हुआ था।

तीनों पदों पर भाजपा की सरकार

एक तरफ भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार मौजूद है जहां केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार और नगरपंचायत में भी भाजपा सरकार के ही प्रतिनिधि मौजूद हैं। उसके बाद भी सड़कों का यह हाल होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव हो या केंद्र में होने वाले लोकसभा चुनाव या नगरपालिका या नगरपंचायत का होने वाला नगर निकाय चुनाव। हर चुनाव में जब भाजपा के प्रत्याशी अपना प्रचार करते हैं तब यही कहते नजर आते हैं कि हमारी ट्रिपल इंजन सरकार है तीनों तरफ से विकास कार्य होंगे।

Tags:    

Similar News