Pilibhit News: सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी, सभासदों ने दिया समर्थन, पानी की सप्लाई भी बंद

Pilibhit News: चार कर्मचारियों के निलंबन को लेकर सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। धरना अभी जारी है।

Update:2024-09-21 10:16 IST

हड़ताल पर कर्मचारी (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में बीते दिनों चार सफाई कर्मचारियों को निलंबित करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। निलंबन को लेकर पालिका के हुए एक्शन पर सफाई कर्मियों ने हड़ताल करते हुए रिएक्शन दिया तो वहीं सभी वार्डो में गड़बडाई सफाई व्यवस्था से नाराज सभासदों ने भी सफाई कर्मचारियों का समर्थन करते हुए उनके साथ धरने पर बैठकर निलंबित हुए सफाई कर्मियों के बहाली को लेकर मांग की है।

कर्मचारी हड़ताल पर

पालिका की कार्रवाई को लेकर भाजपा जिलाउपाध्यक्ष सहित दर्जनों सभासद भी पालिका के फैसले को लेकर लामबंद होते नजर आ रहे है। यहां बीते दिनों गणेश विसर्जन स्थल पर हुए विवाद को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर पालिका में तैनात चार सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया। उसके बाद सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश वाल्मीकि के साथ सफाइ कर्मचारियों ने हड़ताल करते हुए अपनी बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

सफाई वय्वस्था चौपट

मौके पर पहुँचे सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर ने सफाई कर्मियों का ज्ञापन लेकर उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया। लेकिन जब हड़ताल के दूसरे दिन भी सफाइ कर्मियों की बहाली नही हो सकी। तो आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल को जारी रखते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सफाई कर्मियों के विरोध व हड़ताल पर जाने से भाजपा द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के अभियान पर पलीता लग गया। पूरे शहर में दो दिनों से साफ सफाई व्यवस्था चौपट हो गई।

सभासद भी धरने में शामिल

सफाई कर्मी ड्यूटी पर ही नहीं गए। जिससे नाराज जनता की आवाज को लेकर अब दर्जनों सभासदों ने भी पालिका प्रशासन की कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन करते हुए उनके धरने में शामिल होते हुए कर्मचारी हित की लड़ाई में उतर गए। वहीं पालिका अध्यक्ष दो दिन से शहर से बाहर है। उनका अब तक इस पर कोई एक्शन मोड़ कार्रवाई या बयान नहीं आया है। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट से सफाई कर्मियों के बहाली को लेकर मांग की जा रही है उसके बाद ही सभी सफाई कर्मी काम पर वापस लौटेंगे।

तीन सूत्रीय मांग

आपको बता दे कि सफाई कर्मियों की तीन सूत्री मांगों को लेकर लगातार चल रही हड़ताल से पूरे शहर की साफ सफाई व्यवस्था तो चौपट है। पर अब इसके बाद पालिका की ओर से वाटर सप्लाई भी आज से बंद कर दी जाएगी। जिसके बाद अब पालिका की ओर से मिलने वाले पानी की व्यवस्था से भी अब जनता को हाथ धोना पड़ेगा। वहीं सफाई कर्मचारियों का साफ तौर से कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नही होंगी हम काम पर वापसी नही करेंगे।

Tags:    

Similar News