PM मोदी ने दिया 'सरप्राइज', अचानक पहुंचे केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी के घर...मां उज्वल्ला चौधरी से पूछा कुशलक्षेम

PM Modi UP Visit: पीएम मोदी गोरखपुर दौरे पर अचानक घंटाघर स्थित हरिवंश गली की तरफ बढ़ गए। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री को देख उनका पूरा परिवार खुशी से झूम उठा।

Update:2023-07-07 22:19 IST

PM Modi UP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी गोरखपुर में गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समापन समारोह (Gita Press Centenary Ceremony) में शामिल हुए। इसके बाद, प्रधानमंत्री के कदम घंटाघर की तरफ बढ़ चले। यहीं हरिवंश गली में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री और महराजगंज सांसद पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary) का आवास है। पीएम मोदी केंद्रीय कैबिनेट में अपने सहयोगी के आवास पहुंच स्वजनों से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी को अपने बीच पाकर पंकज चौधरी का परिवार उत्साहित नजर आया। सभी ने पीएम मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। प्रधानमंत्री ने भी घर के बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। साथ ही, मां उज्ज्वला चौधरी से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, कुशलक्षेम जाना।

'...अम्मा जी क्या हाल है?
पंकज चौधरी के आवास के मेन गेट पर प्रधानमंत्री मोदी का पूरे परिवार ने स्वागत किया। घर की महिलाओं ने चंदन का टीका लगाकर अभिनंदन किया। घर में प्रवेश करते ही पीएम मोदी के सामने केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी की मां उज्ज्वला चौधरी थीं। उन्होंने प्रणाम करते हुए पूछा, 'अम्मा जी क्या हाल है आपका? सुना था आप दिल्ली मुझसे मिलने आने वाली हैं। मैंने सोचा खुद चलकर ही आपसे मिल लूं। कैसा लगा मेरा सरप्राइज।' इतना कहते हुए चारों तरफ हंसी-ठहाके गूंज उठे। प्रधानमंत्री के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं।

पीएम बोले- 'क्या भाई पंकज जी..'

पीएम मोदी महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी के आवास पर करीब 10 मिनट रुके। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्री के परिवार वालों का हाल जाना। वहां मौजूद छोटे बच्चों से भी बातचीत की। उन्हें पुचकारा। फिर सभी को नमस्ते करते हुए आगे बढ़ गए। पीएम मोदी पैदल चलकर घर से दूर सब्जी मंडी तक गए। वहां खड़े अपने वाहन में सवार हुए और अपनी गंतव्य की तरफ रवाना हो गए। रास्ते में उन्होंने सकरी हरिवंश गली को देखकर कहा- 'क्या भाई पंकज जी, यह तो हमारे काशी की गली लग रही है'।
परिवार के सदस्य आह्लादित

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी पीएम मोदी के सरप्राइज विजिट से आह्लादित नजर आए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर परिवार के सभी सदस्य काफी उत्साहित हैं। उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन हम सबके लिए प्रेरणादायक है।'

Tags:    

Similar News