बुआ की सरकार में भ्रष्टाचार, बबुआ के शासन में दलितों पर अत्याचार: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के एटा में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में यूपी में कोई धमाका नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान से साफ हो चुका है कि यूपी में सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन के लिए उम्मीद खत्म हो चुकी है।

Update: 2019-04-20 12:05 GMT

एटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के एटा में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में यूपी में कोई धमाका नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान से साफ हो चुका है कि यूपी में सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन के लिए उम्मीद खत्म हो चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले दो चरणों के चुनाव के बाद जो रुझान आए हैं उससे विपक्षियों की नींद उड़ गई है, पहले दो चरणों में एक तरफ समर्थन दिख रहा है। उन्होंने कहा कि जो पहली बार वोट दे रहे हैं, वो 5 साल के लिए सरकार नहीं बल्कि भारत के लिए 21वीं सदी कैसी होगी इसका फैसला करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार का चुनाव देश का दम दिखाने वालों, दमदार देश बनाना वालों और देश को बांटने वालों, कमजोर सरकार बनाने का सपना देखने वालों के बीच है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की महामिलावट देश को सुरक्षित कर सकती है क्या? ये काम सिर्फ मोदी नहीं करेगा, आपका एक-एक वोट करेगा।

यह भी पढ़ें...चुनाव आयोग का फैसला: बायोपिक के बाद अब मोदी पर बनी वेब सीरीज भी हुई बैन

पीएम ने कहा कि दुश्मनों से देश की रक्षा हो या भ्रष्टाचार व बिचौलिए से देश को बचाना हो, हमारे लिए यही राष्ट्रभक्ति है। उत्तर प्रदेश को जात-पात में तोड़कर अपनी राजनीति चमकाने वाले ये भूल गए कि जब बात देश की सुरक्षा और विकास की आती है, तो समाज को बांटने वाली ताकतों को उत्तर प्रदेश मुंहतोड़ जवाब देता है।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को जात-पात में तोड़कर अपनी राजनीति चमकाने वाले ये भूल गए कि जब बात देश की सुरक्षा और विकास की आती है, तो समाज को बांटने वाली ताकतों को उत्तर प्रदेश मुंहतोड़ जवाब देता है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग कुछ लोगों के परिवारों के निजी स्वार्थ नहीं बल्कि अपना विकास और देश का भविष्य मजबूत करने वाली सरकार चुन रहे हैं। उत्तर प्रदेश ने ही मुझे सांसद बनाया, उत्तर प्रदेश ने ही मुझे पीएम बनाया इसलिए मुझे यहां के लोगों के इस फैसले पर गर्व है।

यह भी पढ़ें...बर्थडे स्पेशल: जानिए ममता कुलकर्णी ने क्यूं कहा ‘क्या घी को फिर से दूध बनाना मुमकिन है’

मोदी के भाषण की मुख्य बातें...

-खुद को समाजवादी बताने और लोहिया जी के नाम पर राजनीति करने वालों ने गरीबों के घर बनाने की चिंता नहीं की, उनका सारा ध्यान अपना बंगाल बनाने में ही था। वो अपने बंगले को विदेशी टाइल्स और फर्नीचर से सजाने में लगे थे और टोटियां भी तो बहुत बढ़िया लगाई थीं: पीएम मोदी

-एक दोस्ती यूपी के विधानसभा चुनाव में भी हुई थी, चुनाव खत्म हुआ तो दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। अब एक और दोस्ती हुई है जिसके टूटने की तारीख 23 मई है। इस दिन बुआ-बबुआ अपनी दुश्मनी का पार्ट-2 शुरू कर देंगे। एक दूसरे को गेस्ट हाउस कांड याद दिलाने लगेंगे।

यह भी पढ़ें...ममता बनर्जी का वार, कहा- हार के डर से मोदी का चेहरा पीला पड़ गया है

-यूपी में सरकारें बदलती थीं तो गुंडे और कब्ज़ा गिरोह भी बदलते थे। किसानों, दुकानदारों, व्यापारियों को लूटने का काम खुलेआम होता था। बुआ के समय हुआ भ्रष्टाचार और बबुआ के शासन में दलितों पर अत्याचार तो सबने देखा ही है।

-दलितों पर अत्याचार कौन करता था, मैं ये पूछ लूंगा तो बहन मायावती जी के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। उन्हें अपने ‘कठिन फैसले’ की फिर याद आ जाएगी। आखिर आज वोट भी तो उन्हीं अत्याचार करने वालों के लिए मांग रही हैं।

-सपा के शासन में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति पूरे देश में चर्चा का विषय थी। सपा के गुंडों ने गरीबों की जमीन और उनके घरों को कब्जाने का जो अभियान चलाया था, उसने न जाने कितनों का घर बर्बाद किया।

Tags:    

Similar News