पुलिस ने पकड़ी 23 लाख रुपये की अवैध शराब, 1 व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने बड़ी मात्रा में हरियाणा से रजाई गद्दों के बीच छिपाकर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है। इसकी कीमत करीब 23 लाख रुपए है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि रामपुर की तरफ से एक कैंटर गाड़ी गैरकानूनी तरीके से शराब लेकर जा रही है।

Update: 2019-03-14 06:34 GMT

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने बड़ी मात्रा में हरियाणा से रजाई गद्दों के बीच छिपाकर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है। इसकी कीमत करीब 23 लाख रुपए है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि रामपुर की तरफ से एक कैंटर गाड़ी गैरकानूनी तरीके से शराब लेकर जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा पर पहुंचकर घेरा बंदी कर दी। मुखबिर के इशारे पर पुलिस ने कैंटर गाड़ी को रुकवाया और ड्राइवर को उतार कर पूछा गाड़ी में क्या है?

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव : अक्षय कुमार हो सकते हैं चांदनी चौक से बीजेपी प्रत्याशी

ड्राइवर ने बताया गाड़ी में रजाई और तकिया भरी हुई है। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें अवैध शराब भारी हुई थी। पुलिस ने शराब के कागज मांगे तो वह शराब के कागज नहीं दिखा पाया पुलिस ने गाड़ी समेत चालक को कब्जे में लेकर थाने लेकर दोनों से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें.....जानिए करतारपुर इतना खास क्यों है, भारत-पाक की बैठक में इन मुद्दों पर रहेगा जोर

चालक ने अपने को गाड़ी मालिक बताया। अपना नाम देवेंद्र व दूसरे कंडक्टर ने अनिल निवासी हिसार हरियाणा का बताया। ड्राइवर ने बताया कि वह शराब हरियाणा के हिसार से भर कर पटना जा रहा था। उसने बताया उसे एक चक्कर लगाने के दस हजार रुपये मिलते हैं।

यह भी पढ़ें.....चीन बन गया मसूद अजहर की ढ़ाल,नाराज अमेरिका ने चेताया-सख्त रुख अपनाना पड़ेगा

एसपी ग्रामीण संसार सिंह ने बताया की पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध हरियाणा मार्का शराब जा रही है। उसी के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर कैंटर पकड़ ली जिसमें 588 लगभग 5 हजार 80 लीटर शराब बरामद हुई। जिसकी एक्साइज ड्यूटी 23 लाख 36 हजार 9 सौ 48 की चोरी हो रही थी जिसे पुलिस ने पकड़ कर बचाया है। आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिख जेल भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News