Aligarh News: चार वर्ष पहले गुमशुदा मूकबधिर को पुलिस ने खोज निकाला, बच्चे को पाकर परिवार हुआ भावुक

Aligarh News: अलीगढ़ पुलिस ने चार साल पहले गुमशुदा 10 वर्ष के बालक को सकुशल बरामद कर लिया है। बच्चे के कुशल बरामदगी और बच्चे को पाकर परिवार भावुक है।

Update:2023-02-22 18:09 IST

Aligargh News: अलीगढ़ पुलिस ने चार साल पहले गुमशुदा 10 वर्ष के बालक को सकुशल बरामद कर लिया है। क्वार्सी इलाके के बृजमोहन का बालक जब 6 साल का था तो गुम हो गया था। जनपद की एएचटीयू टीम लगातार उसकी तलाश में थी। बच्चे के कुशल बरामदगी पर एसएसपी ने पुलिस टीम को ₹25 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। बच्चे को पाकर परिवार भावुक है।

अलीगढ़ थाना को क्वार्सी के टीकमपुर कॉलोनी के किशनपुर के रहने वाले बृजमोहन का बच्चा मानसिक रूप से कमजोर था। वह बोल भी नहीं सकता था। हालांकि, इस मामले में डायल 112 के क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान ने व्यक्तिगत प्रयास किया। गुमशुदा बालक के पंपलेट छपवा कर थानों में प्रेषित कर गस्ती तलाश कराई। बाल संप्रेषण गृह, अनाथालय, आश्रम में जाकर पता किया गया। वहीं, बालक को फिरोजाबाद के राजकीय बाल गृह में सकुशल बरामद किया गया। गुमशुदा बालक को पाकर बृजमोहन और परिवार के लोग बहुत प्रसन्न है और पुलिस टीम की प्रशंसा की है।

बच्चे को ढूंढने में कई प्रयास किए गये

अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस ने एक गुडवर्क किया है। इसमें थाना क्वार्सी क्षेत्र के रहने वाले बृजमोहन का पुत्र जब 7 साल का था तब गायब हुआ था। पुलिस में मुकदमा लिखा गया था और विवेचना की जा रही थी। परिवार परेशान था। बच्चे को ढूंढने में कई प्रयास किए गये, क्योंकि बच्चा बोल नहीं पाता है और लिख भी नहीं पाता है। पुलिस ने सभी थानों से डेटा का मिलान किया और सूचनाएं प्रसारित कीं। एनसीआरबी और डीसीआरबी डेटा का मिलान किया गया। बच्चा ट्रेस किया गया और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा विधिवत परिजन को हैंडओवर किया गया।

पुलिस का गुडवर्क

अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि यह बच्चा फिरोजाबाद में मिला है। बच्चे को पाकर घर वाले बहुत खुश हैं। वहीं पुलिस टीम ने जिस तरह गुड वर्क किया है उसको इनाम दिया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि ऐसे बच्चे जो मिल नहीं रहे हैं। भविष्य में पुलिस तत्परता से ढूंढने में लगी हुई है।

Tags:    

Similar News