पिता-बेटी का मिलाप: दोस्त ने ही किया था अगवा, एक महीने तक कराया ऐसा काम

भीख मंगवाने के मकसद से दीन मोहम्मद ने अपने ही दोस्ती की पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा कर लिया। उसने करीब एक महीने तक बच्ची से अलग-अलग जगह भीख मंगवाई। लेकिन पुलिस ने आखिरकार बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है।

Update: 2020-12-26 06:06 GMT
भीख मंगवाने के लिए अगवा की बच्ची, पुलिस ने सही सलामत किया बरामद

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर इंसानियत की सारी हदें पार करते हुए एक पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की बच्ची को भीख मंगवाने के लिए अगवा कर लिया था। वह उसे कई जगह पर भीख मंगवाया करता था। मामले में पिता द्वारा बेटी के किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराने के करीब एक महीने बाद पुलिस ने मासूम बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

भीख मंगवाने के लिए अगवा की बच्ची

पूरा मामला गाजियाबाद के विजयनगर थानाक्षेत्र से सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ता दीन मोहम्मद निवासी नेकपुर थाना मुरादनगर जगह-जगह भीख मांगता है। इस बीच उसकी नजर विजयनगर थानाक्षेत्र की रोजी कॉलोनी निवासी अपने दोस्त छोटू खां की बेटी पर पड़ी। जिसके बाद 28 नवंबर को भीख मंगवाने के मकसद से दीन मोहम्मद ने बच्ची को ट्राई साइकिल पर घुमाने के बहाने अगवा कर लिया। जिसके बाद बच्ची के पिता ने 28 नवंबर को अपने बेटी के संदिग्ध हालात में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: UP के इन बड़े नेताओं को लील गया 2020, राजनीति में छाया रहा मातम

पिता ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

सीओ प्रथम अभय कुमार मिश्र के मुताबिक, छोटू खां ने गत 28 नवंबर को अपनी पांच साल की बेटी के लापता होने की जानकारी दी थी। पिता ने अपहरण का शक जाहिर करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद बच्ची को ढ़ूंढने के लिए चार टीमें गठित की गई थीं। सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर एक दिव्यांग व्यक्ति बच्ची को अपनी ट्राई साइकिल में ले जाता हुआ दिखा। करीब एक महीने की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि उसने भीख मंगवाने के लिए बच्ची को किडनैप किया था।

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इस तरह पुलिस ने ढूंढ निकाली बच्ची

सीओ ने बताया कि बच्ची की बरामदगी के लिए टीमों ने हरिद्वार, रुड़की स्थित कलियर शरीफ की दरगाह, मुजफ्फरनगर, मेरठ, देहरादून, ऋषिकेश, दिल्ली की जामा मस्जिद, अक्षरधाम मंदिर और अन्य पर्यटक स्थलों पर खोजबीन की। कई स्थानों पर बच्ची की फोटो दिखाने पर पता चला कि दिव्यांग उससे भीख मंगवाता था। इसके बाद बच्ची की तलाशी और तेज करते हुए पुलिस ने बस स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर बच्ची की फोटो चस्पा दी। जिसके सहारे शुक्रवार को एक स्थानीय व्यक्ति ने बच्ची की पहचान कर पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें: सेक्युलर राजनीतिक पार्टियों को एक मंच पर आना होगा: युवा चेतना

परिजनों को देख बिलख कर रोने लगी मासूम

जानकारी मिलते ही पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची और बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया। सीओ के मुताबिक, आरोपी उसे नोएडा ले जाने वाला था। वहीं जब बच्ची के परिजनों को थाने बुलाया गया तो मासून उन्हें देखकर फूट-फूट कर रोने लगी। पुलिस ने यह भी बताया कि बच्ची जब भी आरोपी से अपने पिता के पास जाने के लिए कहा करती थी तो दीन मोहम्मद उसे पीटता था। आरोपी बच्ची के पिता का जानकार है। बच्ची के घर वो आया जाया करता था। वो अपने पिता और दादी के साथ रहती है। आरोपी ने उस वक्त इस घटना को अंजाम दिया, जब उसके पिता घर पर नहीं थे।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर: घूसखोर ग्राम प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News