गाड़ी के नम्बर प्लेट पर ‘आई त लिखाई’ लिखना पड़ा भारी, पुलिस ने कहा...

देश भर में नये ट्रैफिक नियम लागू होने से लोगों में कानून का खौफ बढ़ गया है। लोगों ने यातायात नियमों का पालन करना भी शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।

Update: 2023-08-21 09:42 GMT

लखनऊ/वाराणसी: देश भर में नये ट्रैफिक नियम लागू होने से लोगों में कानून का खौफ बढ़ गया है। लोगों ने यातायात नियमों का पालन करना भी शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।

वाराणसी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां एक एक शख्स को गाड़ी के नम्बर प्लेट पर छेड़छाड़ करना भारी पड़ गया। पुलिस द्वारा पूछने पर कि यह नंबर प्लेट पर क्या लिखवाया है? संतोषजनक जवाब न देने पर उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया गया। परेशान युवक अब थाने के चक्कर लगा रहा है।

ये भी पढ़ें...हद है भईया! अब इसका भी काट डाला चालान, वाह रे यूपी पुलिस

ये है पूरा मामला

वाराणसी में पुलिस ने एक बुलेट बाइक सवार को चेकिंग के दौरान रोक लिया। उसकी गाड़ी कि नंबर प्लेट पर लिखा था ‘आई त लिखाई’ मतलब जब नंबर आएगा तब लिखवा लेंगे। इस पर पुलिस ने बाइक सवार से बाइक के पेपर दिखाने को कहा। लेकिन उसने कोई पेपर नहीं दिखाया।

जवाब में बुलेट चला रहे युवक ने कहा कि अभी रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला। इसलिए यह लिखवाया है। उसके बाद पुलिस ने बुलेट को जब्त कर लिया और उसे थाने ले आई।

बाइक चला रहे युवक ने पुलिस से जब गाड़ी छोड़ने के लिए कहा तो पुलिस ने जवाब दिया कि ‘ठीक बा जब नंबर लिखाई तब थाने से जाई’ मतलब जब तक बाइक की प्लेट पर नंबर नहीं लिखा जाएगा गाड़ी थाने में ही रहेगी।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी: अभी से कर लें काम, ट्रैफिक पुलिस नहीं काट पायेगी आपका चालान

 

Tags:    

Similar News