अयोध्या: BJP विधायक को पुलिस ने रोका, झड़प, मुस्लिम इलाकों में डरावना माहौल

Update: 2018-11-25 05:26 GMT

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर चल रही गहमा गहमी के बीच आज आयोध्या में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित आज विशाल धर्मसभा के कार्यक्रम में देश के कोने कोने से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम में करीब दो से तीन लाख रामभक्तों के प​हुंचने की संभावना जताई जा रही है। इसी बीच अयोध्या धर्मसभा सभा में जा रहे भाजपा विधायक और कैसर सांसद के बेटे प्रतीक भूषण शरण को पुलिस ने कटरा तिराहे पर रोक दिया है।

ये भी पढ़ें— आज पीएम नरेंद्र मोदी पूरी करेंगे ‘मन की बात’ की हाफ सेंचुरी

इसके बाद कोई धर्म सभा नहीं होगी और मंदिर निर्माण शुरू होगा: विहिप

बता दें कि आज सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार के साथ रामलला का दर्शन किया और वापस अपने होटल में लौट आए। इसके बाद वह प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। विहिप की रविवार को होने वाली धर्मसभा से पहले अयोध्या को सुरक्षाबलों ने किले में तब्दील कर दिया है। निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। विहिप के प्रांत संगठन मंत्री (अवध) भोलेन्द्र ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए यह अंतिम धर्म सभा होगी। इसके बाद कोई धर्म सभा नहीं होगी और मंदिर निर्माण शुरू होगा।

ये भी पढ़ें— अयोध्या में विराट धर्मसभा आज: रामलला के दर्शन कर होटल वापस लौटे उद्धव

अयोध्या जा रहे बीजेपी विधायक को पुलिस ने रोका

अयोध्या धर्मसभा सभा में जा रहे भाजपा विधायक और कैसर सांसद के बेटे प्रतीक भूषण शरण को पुलिस ने कटरा तिराहे पर रोक दिया है। भाजपा विधायक अयोध्या जाने पर अड़े हुए हैं।

मुस्लिम बहुल इलाकों में एक डरावना माहौल

बता दें कि धर्मसभा से पहले वहां के मुस्लिम बहुल इलाकों में एक डरावना माहौल बना हुआ है। राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि बड़ी तादाद में वीएचपी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होना दशकों पुराने 1992 की यादों का ताजा कर रहा है जब मस्जिद ढहा दी गई थी।

कई परिवारों ने छोड़ा घर

उन्होंने कहा कि यही वजह है जिसके चलते रामनगरी के आलमबाग कटरा इलाके में रहनेवाले ज्यादातर मुस्लिम परिवार अपनी महिलाओं और बच्चों के साथ सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं। इकबाल अंसारी ने कहा कि अल्पसंख्यकों में विश्वास बहाली के लिए एक रास्ता है कि यह पर अर्धसैनिकों की तैनाती की जाए।

ये भी पढ़ें— अयोध्या संग काशी में भी संतों का जमावड़ा, परमधर्म संसद में होगा राम मंदिर पर मंथन

गौरतलब है कि वीएचपी पैदल मार्च और मोटर साइकिल रैली करने जा रहा है अयोध्या और उसके आसपास के जिलों में मुस्लिम इलाकों से होते हुए गुजरेगा। अंसारी ने कहा- “इन कार्यकर्ताओं की तरफ से भड़काऊ टिप्पणी से अन्य समुदाय के लोग भड़क सकते हैं।”

Tags:    

Similar News