Moradabad : मुरादाबाद में पोलियो टीकाकरण का बहिष्कार, ग्रामीणों ने इस वजह से किया विरोध

Moradabad News: ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनके गांव में सड़क नही बनेगी वो बच्चो को पोलियो की दवाई नही पिलाने देंगे

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2022-09-19 08:29 GMT

Moradabad News basic facilities non availability Angry villagers boycott polio team

Moradabad News: मुरादाबाद के मुंडापांडे क्षेत्र के ग्रामीणों ने सड़क और दूसरी सुविधाओं के अभाव में पोलियो टीम का विरोध किया। ग्रामीणों ने विरोधस्वरुप अपने बच्चों को पोलियो की दवा नहीं पिलाई। लोगों ने टीकाकरण अभियान का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनके गांव में सड़क नहीं बनेगी तब तक वे अपने बच्चों को पोलियो की दवाई नहीं पिलाने देंगे।

दरअसल मुंडा पांडे ब्लॉक के गांव भायपुर पादुरिया के ग्रामीणों ने आज पोलियो अभियान का बहिष्कार करते हुए पोलियो टीम को गांव में घुसने से रोक दिया और अपने बच्चों को दवाई पिलाने से मना कर दिया। अचानक ग्रामीणों द्वारा विरोध किये जाने पर पोलियो टीम सकपका गई और इसकी सूचना अपने  आला अधिकारियों को दी।

गांव के रास्ते कीचड़ भरे है कच्चे होने के कारण अक्सर हादसे होते रहते है। गांव वालो ने कई बार इसकी शिकायत प्रशासन से की परंतु किसी भी अधिकारियों द्वारा केई ठोस कदम नहीं उठाया गया।ग्रामीणों ने आज जिला प्रशासन को सख्त चेतावनी देते हुए कह दिया है कि जब तक उनके गांव के रास्ते पक्के नही बनेंगे वो अभियान को नही चलने देंगे। ग्रामीणों ने वर्तमान ग्राम प्रधान पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। जिसके कारण वो लोग कीचड़ भरे रास्ते से चलने को मजबूर है। पोलियो दवाई का विरोध होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े डॉक्टर भी गांव में पहुँच गए लेकिन समझाने के बाद भी मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम भायपुर पादुरिया निवासी ग्रामीणों ने किसी बच्चे को पोलियो ड्रॉप नही पिलाई और सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक हमारे गांव में विकास कार्य नहीं किया जाएगा तब तक हम पोलियो का बहिष्कार करते रहेंगे।

Tags:    

Similar News