हरियाणा से लौटे व्यक्ति को प्रधान का पहचाने से इंकार, क्वारंटाइन सेंटर में नहीं रखा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बाहर मजदूरी करने गए मजदूरों को घर वापस लाने का बीड़ा उठा रखा है और वापसी पर उन्हें क्वारंटाईन किया जा रहा है।

Update: 2020-05-02 13:52 GMT

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बाहर मजदूरी करने गए मजदूरों को घर वापस लाने का बीड़ा उठा रखा है और वापसी पर उन्हें क्वारंटाईन किया जा रहा है। मगर मजदूरों के वापस गांव आने पर उनके साथ किस तरह का व्यवहार किया जाएगा इसका अंदाजा शायद उन्हें भी नही था । बाराबंकी से आई यह खबर मुख्यमंत्री के मंसूबों पर पानी फेरती दिखाई दे रही है। जहां हरियाणा से लौटे युवक को स्थानीय ग्रामप्रधान ने सिर्फ पहचानने से इनकार ही नहीं किया बल्कि उसे क्वारनटाइन सेंटर से भी पुलिस की धमकी देते हुए भगा दिया ।

ये पढ़ें: पुलिस कर्मियों को इस कठिन समय में दिए गए योगदान के लिए लोगों ने किया सम्मानित, देखें तस्वीरें

यह युवक कल हरियाणा से गांव वापस आया था। इसका नाम घनश्याम रावत है और यह तहसील रामसनेही घाट इलाके के गांव सिल्हौर का निवासी है, परिचय के नाम पर इसके पास गांव का आधारकार्ड भी है। इसके आने की सूचना पर मेडिकल की टीम ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिल्हौर में ही बने क्वारनटीन सेन्टर पर रखा गया था।

क्वारनटाइन सेंटर के बाहर बैठने पर हुआ मजबूर

घनश्याम की माने तो स्थानीय ग्रामप्रधान ने उन्हें पहचानने से इनकार करते हुए कहा कि यह यहां का है ही नहीं इस लिए इन्हें हम नहीं रख सकते और यह कहकर ग्रामप्रधान ने उसे पुलिस की धमकी देते हुए भगा दिया। मजबूर घनश्याम ने उसी क्वारन्टीन सेन्टर के सामने तपती धूप में चारपाई डाल कर बैठ गया और पहचान के लिए अपना आधारकार्ड भी सभी को दिखा रहा है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/byte-ghanshyam-1.mp4"][/video]

इस मामले में धूप में क्वारन्टीन सेन्टर के बाहर बैठे घनश्याम ने बताया कि वह कल सुबह 9 बजे हरियाणा अपने गांव सिल्हौर आया था। उनके आने की सूचना पर मेडिकल टीम ने उसे पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिल्हौर में क्वारनटाइन किया भी था लेकिन स्थानीय ग्राम प्रधान ने यह कहते हुए उसे वहां से भाग जाने को कहा कि यह यहां नही रहते हैं और इनके लिए हम कोई व्यवस्था नही कर सकते।

ये पढ़ें: आज रो रहा देश: लड़ते-लड़ते शहीद हुए 2 होनहार जवान, जिनसे कांपते थे आंतकी

घनश्याम ने यह भी बताया कि ग्राम प्रधान ने उसे पुलिस की धमकी देते हुए कहा कि भाग जाओ नही तो पुलिस बुला लेंगे। ग्राम प्रधान से मिली निराशा के बाद वह क्वारन्टीन सेन्टर बनाये गए पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिल्हौर के सामने तपती दोपहरी में बैठ गया ।

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

ये पढ़ें: एटा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई दस

Tags:    

Similar News