Pratapgarh News: अनशन के दौरान फरियादी की बिगड़ी तबीयत, दबंगो पर जमीन पर कब्जा का है आरोप

Pratapgarh News: मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने ननकू राम को राजा प्रताप बहादुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित के अनुसार उसकी पैतृक जमीन पर पड़ोस में रहने वाले दो प्रभावशाली लोगों ने बैनामा की जमीन बता कर कब्जा जमा लिया है।

Update: 2023-11-19 14:02 GMT

Pratapgarh News (Pic:Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले से बड़ी खबर है जहां संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के हिसामपुर गांव के रहने वाले पीड़ित के जमीन पर पड़ोसी ने जबरन कब्जा कर लिया। पीड़ित न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। पीड़ित की अमरण अनशन के दौरान तबीयत खराब होने पर पुलिस ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया है जहां उसका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि पैतृक जमीन से अवैध कब्जा हटवाने की मांग को लेकर कचहरी में बीते 4 दिन पहले से धरना देकर अनशन कर रहे कुंडा तहसील क्षेत्र के संग्रामगढ़ थाना के हिसामपुर गांव में रहने वाले फरियादी ननकूराम की अचानक हालत बिगड़ गई।

4 दिन से भूख हड़ताल पर बैठा था फरियादी

मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने ननकू राम को राजा प्रताप बहादुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित के अनुसार उसकी पैतृक जमीन पर पड़ोस में रहने वाले दो प्रभावशाली लोगों ने बैनामा की जमीन बता कर कब्जा जमा लिया है। इस प्रकरण की शिकायत पीड़ित ने चार माह पहले कुंडा कोतवाली व राजस्व विभाग के अधिकारियों से की। इसके बावजूद  कोई सुनवाई नहीं हुई। कार्यवाही की मांग को लेकर पीड़ित 4 दिन पहले कचहरी परिसर में भूख हड़ताल करते हुए अनशन पर बैठ गया।

पीड़ित की हालत बिगड़ी तो पुलिस ने उपचार के लिए उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया है। पहले भी कुंडा तहसील में अवैध कब्जा हटवाने की मांग को लेकर फरियादियों ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है। वहीं दूसरी ओर दो दिन पहले प्रदेश की तहसीलों के कामकाज के प्रदर्शन वाले ग्राफ में कुंडा तहसील को बेहद खराब प्रदर्शन की सूची में शामिल किया गया है। राजस्व के मामलों के निस्तारण के लिए डीएम की ओर से भी एसडीम सहित राजस्व टीम को कड़े निर्देश दिए गए हैं लेकिन मनमानी के चलते फरियादियों के मामले का निस्तारण नहीं हो रहा है।

Tags:    

Similar News