Pratapgarh News: 500 बोरी गेहूं जौनपुर में बेचकर बेहोशी की हालत में पड़ा मिला ड्राइवर,पुलिस ने किया खुलासा

Pratapgarh News: ट्रक ड्राइवर की पत्नी की तरफ से शिकायती पत्र के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं मैं मुकदमा पंजीकृत किया गया था। एसपी के सख्त निर्देश पर आरोपियों की धर पकड़ करने के लिए और मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया था।

Update: 2024-07-30 17:19 GMT

Pratapgarh News -Photo- Newstrack

 Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले से बड़ी खबर है। ट्रक ड्राइवर की मिली भगत से साथियों ने 500 बोरी गेहूं बेचकर खुद बेहोशी का नाटक कर सड़क किनारे पड़ा मिला था ड्राइवर। जहां दिलीपपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रसोईया के पास बीते 25 तारीख को जहर खुरानी के शिकार हुए एक युवक बेहोशी की हालत में सड़क किनारे सुबह पड़ा मिला था आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस ने युवक को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के बाद होश में आया युवक ने बताया कि 500 गेहूं की बोरी के साथ ट्रक गायब है। ट्रक ड्राइवर की पत्नी की तरफ से शिकायती पत्र के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं मैं मुकदमा पंजीकृत किया गया था। एसपी के सख्त निर्देश पर आरोपियों की धर पकड़ करने के लिए और मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया था।

पुलिस सर्विलांस और वैज्ञानिक के साच्य के आधार पर लगातार मुकदमे की खुलासा के लिए हर तरह से प्रयास कर रही थी। एडिशनल एसपी दुर्गेश सिंह ने सनसनी खेज मामले का खुलासा किया है। ट्रक ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ मिलकर 500 बोरी गेहूं को गमन करने की इरादे से योजना बनाई गई थी। पुलिस ने दीवान मऊ हाईवे पर स्थित सफेद की बगिया के पास से कुलदीप नमक एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक ट्रक के साथ 50 बोरी गेहूं और उसके पास से एक अवैध तमंचा 312 बोर जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी से जब गहनता से पूछताछ किया तो आरोपी ने बताया कि हम लोगों के द्वारा एक योजना बनाई गई थी जो की ट्रक में लगे 500 बोरी गेहूं को हैदराबाद ले जाना था।

मैं व मेरे अन्य साथी 1. मो0 इरफान पुत्र मो० इलियास 2. इम्तियाज उर्फ कल्लू पुत्र मोहसिन निवासीगण कुटिलिया थाना जेठवारा जनपद प्रता. 3 रवि सिंह उर्फ रामसमुझ पुत्र महेश सिंह निवासी जमालापुर थाना रामपुर जनपद जौनपुर 4. शमशाद पुत्र अजात निवासी पूर्वी सहोदरपुर थाना कोतवाली नगर प्रता., 5. बृजेश शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा पुत्र दयाशंकर शर्मा निवासी मिसिद्दीपुर थाना दिलीपपुर जनपद प्रता., 6 बंटी तिवारी पुत्र वीरेंद्र प्रसाद तिवारी निवासी सुभाषपुर पाली थाना मडियाहू जनपद जौनपुर आपस में मिलकर षड्यंत्र कर इरफान के 14 चक्का ट्रक यूपी 96 टी 1675 पर लदे गेहूं की बोरी को गबन करने की योजना बनाई इरफान व इम्तियाज उर्फ कल्लू ने शितांशु गुप्ता पुत्र मुन्नालाल गुप्ता निवासी बाबूगंज बाजार थाना कुण्डा प्रतापगढ़ से 500 बोरी गेहूं लादकर विजय रोलर फ्लोर मिल हैदराबाद पहुंचाने हेतु दिनांक 20.07.2024 को रात्रि में बाबूगंज कुंडा से चित्रकूट के रास्ते हैद्राबाद पहुंचने के लिए निकलना था परन्तु हम लोगो द्वारा पुर्व से सुनियोजित योजना के क्रम में मो० इरफान व इम्तियाज उर्फ कल्लू बताये हुए रास्ते से हैदराबाद न जाकर दो दिन उक्त ट्रक को मय माल के साथ अपने घर पर कुटिलिया गांव जेठवारा में खड़ा कर दिये और वही पर कुछ माल गेहूं उतार कर रख लिये व बटी तिवारी उपरोक्त द्वारा योगेश दुबे पुत्र राजकुमार दुबे निवासी नाहरपुर थाना बरसठी जनपद जौनपुर के बरसठी में स्थित गोदाम को जिसे सचिन पटेल पुत्र सभापति पटेल निवासी साहो पट्टी थाना मडियाहू जनपद जौनपुर ने योगेश दूबे उपरोक्त के गोदाम को ₹4000 किराए पर लिया था, उक्त माल के गबन के लिए रुपए का लालच देकर सचिन पटेल से गेहू रखने के लिए उक्त गोदाम को ले लिया।

मो० इरफान व इम्तियाज द्वारा योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 23.07.2024 को अपने ट्रक को मय माल के साथ भूपियामऊ चैराहे पर रात्रि में बारह बजे के लगभग पहुंचे, जहां से पूर्व नियोजित योजना के अनुसार मै व मेरे साथी शमशाद व बृजेश उर्फ पिंटू शर्मा व इम्तियाज उर्फ कल्लू उक्त ट्रक को लेकर बरसठी जौनपुर में स्थित गोदाम में माल उतारने के लिए निकले। मो० इरफान भूपियामऊ के पास ही उत्तर गया ताकि उसकी लोकेशन ट्रेस ना हो सके।हम लोग रास्ते में पड़ने वाले टोल प्लाजा से बचने के लिए टोल प्लाजा से पहले निकले हुए रास्ते से ट्रक का नम्बर प्लेट हटा कर दिनांक 23.07.2024 समय करीब 6.00 से 7.00 बजे के बीच बरसठी जौनपुर स्थित गोदाम पर पहुंचे, जहाँ पर पहले से ही बंटी तिवारी व रवि सिंह पूर्व नियोजित योजना के अनुसार उक्त गोदाम पर मौजूद थे। बटी तिवारी व रवि सिंह की मदद से हम लोगों ने ट्रक पर लदे हुए गेहू की बोरी को उक्त गोदाम पर उतरवाने लगे। हम लोगों द्वारा उक्त गोदाम में करीब 350 से 400 बोरी माल उतारा ही था कि स्थानीय लोगों के विरोध करने पर शेष बोरी माल लेकर ट्रक के साथ मैं व इमित्याज उर्फ कल्लू, शमशाद व बृजेश शर्मा उर्फ पिन्टू शर्मा मौके से भाग निकले।

हम लोग ट्रक लेकर फतनपुर थाने से दो तीन किमी पहले रूक कर रवि सिंह व बंटी तिवारी व मो० इरफान का इंतजार कर रहे थे, अगले दिन 24.07.2024 की रात में उन लोगो के आ जाने के पश्चात हम लोगो का माल फस जाने के कारण हम लोगों ने अपने आप को बचाने के लिए फतनपुर में लूट की झूठी योजना बनाई जिससे किसी को हम लोगों पर संदेह न हो, उक्त योजना में मो० हरफान ने बताया कि मैं नींद की गोली का ओवरडोज ले लूंगा जिससे मैं अचेत हो जाउंगा, बृजेश शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा व शमशाद मुझे ऐसी जगह पर छोड़ देंगे जहां पर आसानी से लोग मुझे देख लेंगे व शीघ्र ही पुलिस को सूचित कर देंगे जिससे मुझे शीघ्र ही समुचित इलाज मिल सके। बंटी तिवारी ने बताया कि मैं उक्त गोदाम में पड़े हुए माल के संबंध में कागजात बनवाकर उक्त माल को छुड़ा लूंगा। तब तक उक्त ट्रक को शेष बचे माल के साथ कही छुपा दिया जाय। योजना के अनुसार में व इम्तियाज उर्फ कल्लू व रवि सिंह उर्फ राम समुड़झ उक्त ट्रक के साथ शेष बचे हुए माल के साथ लेकर जामताली के पास बगीचे में छुपा दिए और यही से कुछ माल शमशाद व पिन्टू शर्मा अपने साथ लेकर चले गये।

दिनांक 24/25.07.24 की रात्रि में 03ः00 बजे के करीब बृजेश शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा व शमशाद द्वारा मो० इरफान के नींद के गोली का ओवरडोज लेने के पश्चात मो० इरफान को थाना दिलीपपुर क्षेत्र के रसोईया तिराहे के पास बृजेश शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा के बुलेट से ले जाकर जमीन पर लिटा दिया, जहां राहगीरों द्वारा पुलिस को सूचना देने पर उसके समुचित इलाज हेतु जिला अस्पताल प्रतापगढ़ भर्ती कराया गया जहां से चिकित्सको द्वारा उसे स्वरूप रानी प्रयागराज रेफर कर दिया गया। आज मैं वह पिटू शर्मा व शमशाद उक्त बचे हुए माल को बेचने जा रहे थे कि आप लोगों द्वारा मुझे पकड़ लिया गया। मौके से भागे हुए साथियों के संबंध में पूछने पर उसके द्वारा बताया गया कि जो दो व्यक्ति मौके से भागे है उनका नाम शमशाद व बृजेश शर्मा उर्फ पिंटू शर्मा उपरोक्त है। वही इस मामले में एडिशनल एसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि बीते 25 तारीख को दिलीपपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक ड्राइवर सड़क के किनारे बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ मिला था। उपचार के बाद जब वह होश में आया तो ट्रक ड्राइवर ने बताया कि 500 बोरी गेहूं के साथ मेरी ट्रक गायब है ट्रक ड्राइवर की पत्नी के शिकायत पर पुलिस ने दिलीपपुर थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। वैज्ञानिक साथियों और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष और सर्वेलेंस की मदद से जानकारी जुटाए जा रही थी। जिसमें घटना का खुलासा करते हुए यह बताया गया कि कुंडा के एक व्यापारी का 500 बोरी गेहूं हैदराबाद के लिए भेजा गया था ट्रक ड्राइवर ले गया था। ट्रक ड्राइवर के मिली भगत से गेहूं की बोरी को जौनपुर में उतर गया था। और कुछ गेहूं किसी और के हाथों बेचा गया था। घटना का खुलासा करते हुए कुलदीप नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। ट्रक को बरामद कर लिया गया है 50 बोरी गेहूं बरामद हुआ है और 326 बोरी गेहूं जौनपुर में चीज किया गया है। अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस दबिश दे रही है जल्द अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Tags:    

Similar News