Pratapgarh News: किसानों के साथ नायाब ठगी, नकली डीजल एग्जास्ट यूरिया फ्लूइड की फैक्ट्री का भंडाफोड़

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सख्त निर्देश पुलिस टीम को दिया गया है।

Update:2024-09-21 17:11 IST

Pratapgarh News ( Pic- Newstrack)

Pratapgarh News: नकली डीजल एग्जास्ट यूरिया फ्लूइड की फैक्ट्री लगाकर लोगों को चूना लगा रहे गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सख्त निर्देश पुलिस टीम को दिया गया है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों के वाहनों की चेकिंग के दौरान कंधई थाना अंतर्गत इटवा बाजार से मंगरौरा बाजार के पास से दो अभियुक्त जलालुद्दीन पुत्र स्वर्गीय मुनसर्क निवासी तिगुड़ी थाना कांधई जनपद प्रतापगढ़ तमजीर पुत्र मोहम्मद सदीक निवासी महमूदपुर थाना बाबूगंज जनपद सुलतानपुर एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है।

चेकिंग के दौरान आरोपी के पास से अवैध 2100 लीटर एग्जास्ट फ्लूट, 8 अदद टंकी प्लास्टिक की 1000 लीटर SCHUTZ कंपनी की, दो अदद टंकी 2000 लीटर गौरी एक्सपा प्लास्ट कंपनी की व एक हथौड़ी प्लास्टिक का एक अदद मिक्सर यंत्र, क्यूआर सील टाटा मोटर्स कंपनी का, एक भरी हुई बाल्टी, टाटा मोटर्स 30 खाली बाल्टी, टाटा मोटर्स गल्फ डीजल एग्जास्ट फ्यूल्ड की खाली बाल्टी 20, फिल्टर मशीन एक, 6 फिल्टर, एक मोटर,एक टुल्लू पंप बरामद किया है।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की तो अभियुक्त गणों ने बताया कि तीनों ने एक सुर होकर बताया कि साहब इस फैक्ट्री को कलीमुद्दीन निवासी तिगुडी थाना कंधई जनपद प्रतापगढ़ व सलीमुद्दीन पुत्र स्वर्गीय मुनसर्क निवासी तिगुड़ी थाना कंधई के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि हम सभी मिलकर चलते हैं, हम लोग यह फ्यूल्ड तैयार करके बाल्टी पर फर्जी सील टाटा मोटर्स व गल्फ कम्पनी की लगाकर यूरिया पम्प पर बेच देते हैं और अपना जीवन यापन करते हैं पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News