Pratapgarh News: धर्म परिवर्तन की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Pratapgarh News: गांव में एक पति-पत्नी धार्मिक पुस्तक लेकर दलित बस्ती में प्रचार प्रसार कर रहे थे। बस्ती में पति-पत्नी ईसाई धर्म के प्रति महिलाओं और बच्चों को जागरूक कर रहे थे।

Update: 2024-07-05 10:42 GMT

Pratapgarh News (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के एक इलाके में धर्म परिवर्तन की अफवाह से हड़कंप मच गया। गांव में एक पति-पत्नी धार्मिक पुस्तक लेकर दलित बस्ती में प्रचार प्रसार कर रहे थे। बस्ती में दोनों ईसाई धर्म के प्रति महिलाओं और बच्चों को जागरूक कर रहे थे। जहां पति-पत्नी दोनों वीडियो में लोगों से हाथ जोड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत बजरंग दल से की। बजरंग दल की जिला अध्यक्ष विमल सिंह तत्काल पहुंचकर मामले की सूचना स्थानी पुलिस को दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पति पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई। पुलिस दंपत्ति के पास से बाइबल की किताब और उनके पास से एक बैग भी बरामद किया है। मामला दिलीपपुर थाना क्षेत्र के गोई गांव का है। जहां ईसाई धर्म के नाम पर धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस पहुंची। राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष विमल सिंह की धर्म परिवर्तन की शिकायत पर दिलीपपुर पुलिस पहुंच गई। जिलाध्यक्ष विमल का आरोप था कि दोनों व्यक्ति दलित बस्ती में धर्म परिवर्तन के लिए लोगो को प्रेरित कर रहे थे।

वही दिलीपपुर थाना प्रभारी विवेक मिश्रा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि धर्म परिवर्तन करने की शिकायत फोन पर मिली लेकिन जब मामले की जांच पड़ताल की गई है। इस तरह का पूछताछ में कोई मामला निकलकर सामने नहीं आया है। यह अफवाह है इस तरह का मामला पूछताछ में गलत पाया गया है। पुलिस के अनुसार धर्म परिवर्तन का मामला अफवाह है। सभी बिंदु पर जांच जारी है।

Tags:    

Similar News