Pratapgarh News: एसपी कार्यालय पहुंचे 300 से अधिक शिकायती पत्र, नहीं हो रही फरियादियों की सुनवाई

Pratapgarh News: विभिन्न मामलों की शिकायत दर्ज करने के लिए एसपी कार्यालय 300 से अधिक शिकायती पत्र लेकर पहुंच रहे हैं। फरियादी थाने स्तर पर नहीं हो रही फरियादियों की सुनवाई।

Update: 2024-07-05 03:18 GMT

एसपी कार्यालय पहुंचा 300 से अधिक शिकायती पत्र   (photo: social media )

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ की खबर है, जहां सतपाल अंतिल का ट्रांसफर होने के बाद जिले में विभिन्न मामलों की शिकायत करने के लिए एसपी कार्यालय शिकायतकर्ता प्रार्थना पत्र लेकर पहुंच रहे हैं। एसपी डॉक्टर अनिल कुमार और पूर्वी एडिशनल एसपी और पश्चिमी एडिशनल एसपी सहित आला अफसर फरियादियों की जन समस्या सुन रहे हैं और संबंधित अधिकारी को मामले की कार्रवाई करने का निर्देश भी दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सोमवार को 300, मंगलवार को 200, बुधवार को 150, बृहस्पतिवार को 180 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जनसुनवाई में शिकायती पत्र शिकायतकर्ता विभिन्न मामलों की एसपी के सामने पेश होकर अपनी समस्या बताई है । माना जा रहा है कि थाने स्तर पर फरियादियों की समस्या ना सुनी जाने के कारण एसपी ऑफिस के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। एसपी ने कार्यालय के एक एक दरोगा से बात की तो उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा शिकायती पत्र शहर कोतवाली और देहात कोतवाली के साथ ही कोहड़ौर थाना क्षेत्र की भी शिकायती पत्र आई है।

फरियादी कई किलोमीटर चलकर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे 

आपको बताते चले की जिले में महिला थाने को मिलाकर कुल 27 थाने हैं। जहां फरियादी कई किलोमीटर से चलकर अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए एसपी ऑफिस पहुंचते हैं । वह घंटो इंतजार करने के बाद अपनी समस्या को एसपी के सामने बताते हैं। बताया जा रहा है की सबसे ज्यादा शिकायती पत्र आपसी जमीन से जुड़े हुए और मारपीट की शिकायत पत्र फरियादी लेकर पहुंचते हैं। जिसे एसपी ने कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया हैं। माना यह भी जा रहा है कि नजदीकी थाने पर फरियादियों की समस्या नहीं सुनी जा रही है। जिसके कारण लगातार एसपी कार्यालय की तरफ फरियादियों की सुबह से भारी भीड़ देखी जाती है।


प्रतापगढ़ एसपी डॉक्टर अनिल कुमार सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि थाने स्तर पर जो भी कमियां है उसे दूर करने के लिए निर्देश दिया गया है और जो भी शिकायत करता थाने पर जाए उसकी जांच कर पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी । इस समय ज्यादातर मामला आपसी मारपीट और पानी निकासी के विवाद का आ रहा है। इस पर राजस्व की टीम पुलिस ले जाकर उस मामले का भी निस्तारण करने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News