Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर, बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, मचा कोहराम

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर देखने को मिला, यहां आकाशीय बिजली गिरने से जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में 10 लोगों की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Update: 2024-07-10 15:30 GMT

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में आसमानी कहर देखने को मिला, यहां आकाशीय बिजली गिरने से जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में 10 लोगों की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मामले की जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मृतकों के घर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ में बुधवार की शाम हल्की बारिश के समय तेज बादल की कड़कड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिरने का दौर शुरू हुआ। यहां कंधई थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में धान के फसल की रोपाई कर रहे किसान अर्जुन (45) उसकी पत्नी सुमन (42), कंधई के अमहरा गांव की राम प्यारी (48) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। अंतू थाना क्षेत्र के पारा हमीरपुर नीम डबहा गांव के पास बकरी चरा रहे विजय कुमार वर्मा (40) भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, इससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई। जेठवारा थाना क्षेत्र के तिलहर डेरवा गांव के पास रहने वाले चंद्रशेखर की पत्नी आराधना (50) आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई।

इन लोगों की भी हुई मौत

नवाबगंज थाना क्षेत्र के सैफू का पुरवा गांव में रहने वाले अधिवक्ता पंकज तिवारी (38), मानिकपुर थाना क्षेत्र के अतौरिया गांव में रहने वाले राम आधार की बेटी का कांति (20)  की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मानिकपुर के मनार गांव शिव पटेल (25),संग्रामगढ़ के अशोगी गांव के गुड्डू सरोज (38), संग्रामगढ़ नया का पुरवा गांव के राम स्वरूप (65), फतनपुर के अमराई गांव के अविनाश तिवारी (18) की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है।

खेत में कर रहे थे काम

बताया जा रहा है कि इस समय धान की रोपाई का सीजन चल रहा है, जिससे अधिकतर लोग अपने खेतों में रहते हैं, जिसके चलते आकाशी बिजली का पहाड़ उन पर टूट पड़ा है। अब तक जितने लोगों की मौत हुई है, वह या तो खेतों में काम कर रहे थे या तो आम के बगीचे में गए हुए थे। पुलिस मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी कर रही है। घटना के बाद प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की तैयारी की जा रही है।

Tags:    

Similar News