Pratapgarh News: आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Pratapgarh News: प्रदेश के प्रतापगढ़ में मंगलवार को हल्की बारिश के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से लालगंज, बाघराय, पट्टी कोतवाली क्षेत्र में कुल तीन लोगों की मौत हुई।

Update: 2024-07-09 16:57 GMT

Pratapgarh News: प्रदेश के प्रतापगढ़ में मंगलवार को हल्की बारिश के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से लालगंज, बाघराय, पट्टी कोतवाली क्षेत्र में कुल तीन लोगों की मौत हुई। वहीं बताया भी जा रहा है कि यह सभी लोग घर के बाहर निकले हुए थे, जहां आसमान से गर्जन की आवाज के साथ बिजली गिरी। घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के भटपुरवा गांव में रहने वाले रामराज वर्मा , बाघराय थाना क्षेत्र के सकरदहा गांव में रहने वाली भगवती देवी, पट्टी कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में रहने वाली सेजल की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है। बताया गया कि मंगलवार की दोपहर बारिश के समय बादलों के गर्जना के समय आकाशीय बिजली गिरने से सभी की मौत हुई है। जनपद में तीन लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की तैयारी है।

14 बकरियों की मौत

वहीं बताया जा रहा है कि आकाशी बिजली गिरने से कंधई थाना क्षेत्र के दोहरी ग्राम सभा के गांव के रहने वाले साजन लाल अपनी बकरी लेकर बाग में चराने के लिए ले गए थे, जहां अचानक आसमान में काले बादल छा गए और थोड़ी देर में आसमान से गर्जन की आवाज सुनाई देने लगी। इसके बाद अचानक आसमान से बिजली गिरने से 14 बकरियों की मौत हो गई, यह देखकर सज्जन लाल का सिर चकरा गया और देखते-देखते आसपास के लोगों की भारी भीड़ जुड़ गई। वहीं, हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर मामले का मुआयना करके डीएम को रिपोर्ट प्रेषित की है, जिससे की पीड़ित सजन लाल को आर्थिक सहायता मिल सके।

Tags:    

Similar News