यूपी में नन्ही मिल्खा: 213 KM पैदल चलकर सीएम योगी से करेंगी शिकायत, 10 वर्षीय काजल का प्रयागराज से लखनऊ का सफर

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से 10 वर्षीय काजल अपनी शिकायत को लेकर 213 किलोमीटर दूर पैदल सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के पास जाएगी।

Report :  Syed Raza
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-04-11 06:06 GMT

प्रयागराज की काजल (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Prayagraj News : संगम नगरी प्रयागराज के एक छोटे से गांव की रहने वाली काजल का संकल्प है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मिले और बाते करे इसके लिए संगम नगरी प्रयागराज के पॉश इलाके सिविल लाइंस के सुभाष चौक से निकल कर मुख्यमंत्री आवास जा रही है।

शिकायत लेकर मुख्यमंत्री आवास जाएगी काजल

संगम नगरी प्रयागराज के यमुनापार इलाके के मांडा थाना क्षेत्र के ललितपुर गांव की रहने वाली काजल प्रयागराज के सुभाष चौक से मुख्यमंत्री आवास तक जोड़ने का निर्णय लिया है धावक काजल के साथ इनके कोच और पिता भी साथ में चलेंगे काजल का आरोप है कि इंदिरा मैराथन में 42 किलोमीटर दौड़ी थी लेकिन किसी भी प्रकार से सम्मान नहीं मिला जिसकी शिकायत लेकर प्रयागराज से मुख्यमंत्री आवास लखनऊ तक दौड़ने का संकल्प लिया है।

213 किलोमीटर की दूरी 7 दिन में पूरा करने का लक्ष्य

संगम नगरी प्रयागराज के सुभाष चौक से मुख्यमंत्री आवास की कुल दूरी लगभग 213 किलोमीटर है जो कि 7 दिन में पूरा करने का लक्ष्य है। प्राथमिक विद्यालय पचखरा मांडा प्रयागराज के स्कूल में काजल 4 क्लास की छात्रा है। इंदिरा मैराथन से पहले काजल प्रयागराज से नई दिल्ली इंडिया गेट तक दौड़ चुकी है। जिसके बाद काजल के आवास पर तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सम्मानित भी किया था।

काजल ने 16 दिन में पूरी की थी 720 किलोमीटर की दूरी

प्रयागराज से नई दिल्ली इंडिया गेट की कुल दूरी लगभग 720 किलोमीटर की दूरी 27 जुलाई 2021 से 8 अगस्त 2021 कुल 16 दिन में पूरा की थी। 10 वर्षीय काजल के आवास पहुंचने के बाद कई समाजसेवी संस्थाएं और विधायक के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री ने भी दौड़ की सराहना की थी और काजल को सम्मानित किया था। आज एक बार फिर से काजल प्रयागराज से लखनऊ के लिए निकल चुकी है प्रयागराज से लखनऊ दौड़ते हुए कुल 7 दिनों में लखनऊ पहुंचेगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगी।

Tags:    

Similar News