Prayagraj: MNNIT के बीटेक के छात्र को Amazon से मिला 1 करोड़ 18 लाख का पैकेज

Report :  Syed Raza
Published By :  Rakesh Mishra
Update: 2022-04-05 12:54 GMT

MNNIT student Prayagraj

Prayagraj: प्रयागराज का एमएनएनआईटी कॉलेज (MNNIT College) एक बार फिर चर्चा में है और उसकी वजह यह है कि यहाँ से पढाई कर रहे एक बीटेक के छात्र लोकेश राज सिंघी को 1 करोड़ 18 लाख की नौकरी लगी हैं। अमेज़न कंपनी ने लोकेश को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर आयरलैंड के डबलिन शहर में नियुक्ति की है।

राजस्थान के रहने वाले हैं लोकेश

लोकेश राज सिंघी मूलता राजस्थान के रहने वाले हैं और एमएनआईटी से लोकेश बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इनफार्मेशन की पढ़ाई कर रहे हैं। लोकेश इस समय 8th सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं लोकेश की इस उपलब्धि पर एमएनआईटी के डायरेक्टर आर एस वर्मा बेहद खुश हैं। इससे पहले लोकेश नई 2018 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी जिसमें उसने 92% से ज्यादा अंक हासिल किया था।


 



2018 में लोकेश प्रयागराज आ गया और यहीं से बीटेक की पढ़ाई की शुरुआत की । लोकेश ने कहा कि कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर थोड़ी समस्याएं तो जरूर थी लेकिन कॉलेज के प्रोफेसर का भरपूर सहयोग मिलता रहा जिसकी वजह से पढ़ाई को लेकर के कोई समस्या नहीं हुई। लोकेश ने बताया कि दिन भर में वह तकरीबन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करता है और अपने टारगेट को लेकर के फोकस रखता है।

इसी साल शुरू करेगा अपनी नौकरी

लोकेश इसी साल के अगस्त महीने में डबलिंग जा करके अपनी नौकरी की शुरुआत करेगा । कॉलेज के डायरेक्टर आर एस वर्मा बेहद खुश है उन्होंने कहा कि संस्थान का हमेशा यही प्रयास रहता है कि हर छात्र को बेहतर शिक्षा के साथ हर सहयोग मिले ।उनका ये भी कहना है कि उनके यहाँ से निकले स्टुडेंट बड़े पैकेज पर दुनिया भर में अपनी सेवायें दे रहे है लेकिन कोरोना काल के बाद इतना बड़ा आफर मिलना एक मील का पत्थर साबित होगा |

दुनिया भर में करोड़ों लोग रोजाना जिस सबसे चर्चित साईट को क्लिक करते है उसमे से एक अमेज़ॉन भी है क्योंकि दुनिया भर में इसकी कामयाबी का डंका बजता है और इसके पीछे जो लोग काम करते है वो भी दुनिया भर के सबसे बेस्ट प्रोफेशनल होते है । लोगों का एक सपना होता है की वो ऐसी कंपनी में काम करे लेकिन अमेज़ॉन सिर्फ उसी को क्लिक करती है जो सबसे बेहतर हो इसके लिए वो कडे इम्तहान भी लेती है।

कई राउंड में होने वाले इम्तहान को लोकेश ने अक्टूबर में पास किया और पास होने के बाद लोकेश को 1 करोड़ 18 लाख का आफर लेटर भी मिला। लोकेश के पिता नेपाल के काठमांडू में एक व्यापारी हैं। लोकेश के बड़े भाई भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो यूनाइटेड किंगडम में नौकरी कर रहे हैं। लोकेश अपनी उपलब्धि का श्रेय एमएनएनआईटी के डायरेक्टर, प्रोफेसर्स और परिवार वालों को दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News