Prayagraj News: माफिया अतीक के भाई खालिद पर बड़ी कार्रवाई, सात करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Prayagraj News: अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम की आज 7 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-11-18 12:35 GMT

खालिद अजीम की सात करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Prayagraj News: अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Bhai Khalid) के साथ ही उसके भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ (Former MLA Khalid Azim alias Ashraf) के अवैध साम्राज्य पर भी योगी सरकार (Yogii government) का शिकंजा कस रहा है। एक के बाद एक उसकी करोड़ों की संपत्तियों को कुर्क किया जा रहा है।

गैंगेस्टर एक्ट 14 के तहत संपत्ति की कुर्क

इसी कड़ी में आज प्रयागराज पुलिस ने झलवा इलाके में 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट 14 के तहत कुर्क किया है। कुर्क होने वाली संपत्ति माफिया अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक अशरफ के नाम पर अभिलेखों में दर्ज हैं।

ये है आरोप

आरोप है कि अवैध तरीके से धन अर्जित करके अशरफ ने इस संपत्ति को बनाया था। जिसको कुर्क करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने डीएम से अनुमति मांगी थी। पिछले दिनों डीएम ने इस संपत्ति को कुर्क करने की अनुमति दी थी। डीएम के आदेश के बाद आज प्रयागराज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुनादी कराई और करोड़ों की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करके वहां पर अपना नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

पहले भी प्रयागराज पुलिस ने की है संपत्ति कुर्क

बता दें कि माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की इसके पहले भी करोड़ों की संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है। कई ऐसी संपत्तियों पर पिछले दिनों बुलडोजर चलाकर जमींदोज करने की कार्रवाई भी की गई है। अधिकारियों का मानना है कि माफिया अतीक अहमद और उसके गिरोह से जुड़े लोगों की जो भी अवैध संपत्ति हैं, उनको चिन्हित करके सत्यापन कराकर गैंगस्टर के तहत कुर्क करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

गौरतलब है कि प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है ऐसे में प्रयागराज में आज हुई कार्रवाई में यह साफ संदेश देने की कोशिश की गई है कि जो भी कार्य गलत नीयत से किए जाएंगे उनका अंजाम यही होगा।

Tags:    

Similar News