Prayagraj News: प्रयागराज में ट्रेन पलटाने की कोशिश, रेलवे ट्रैक पर इंजन से टकराया कंक्रीट का ढक्कन

Prayagraj News: अभी बीते दिन पहले पूरामुफ्ती के छबीलेपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर मुरी एक्सप्रेस के आने से पहले बड़ा पत्थर रखने की साजिश अभी खुली नहीं कि अब मांडा रोड रेलवे ट्रैक पर कंक्रीट का बड़ा ढक्कन रखने का मामला सामने आ गया।

Report :  Durgesh Sharma
Update: 2024-01-31 10:58 GMT

Prayagraj News (Pic:Social Media)

Prayagraj News: प्रयागराज में फिर से ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है। अभी बीते दिन पहले पूरामुफ्ती के छबीलेपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर मुरी एक्सप्रेस के आने से पहले बड़ा पत्थर रखने की साजिश अभी खुली नहीं कि अब मांडा रोड रेलवे ट्रैक पर कंक्रीट का बड़ा ढक्कन रखने का मामला सामने आ गया। गनीमत था कि यात्री ट्रेन के बजाय मालगाड़ी उधर से गुजरी और ओएचई पोल के कंक्रीट का ढक्कन ट्रेन के इंजन से टकरा कर दो भागों में बंट गया। कंक्रीट ढक्कन के टकराने की आवाज इतनी तेज थी कि चालक को ट्रेन रोकनी पड़ी।

आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

पत्थरनुमा आकार के मजबूत ढक्कन के टकराने से इंजन के सामने के हिस्से में दाग पड़ गया था। कई टुकड़े भी रेलवे लाइन पर बिखरे मिले। हादसा तो टल गया लेकिन बड़ी साजिश की आशंका के तहत आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। आपकों बता दे घटना सोमवार देर शाम 7:56 बजे की है। प्रयागराज छिवकी पोस्ट मांडा रोड आरपीएफ की ओर से मामला दर्ज कर लिया है।

कई भागों में बटा कंक्रीट का ढक्कन

दिल्ली रूट की ओर से मालगाड़ी मेजा-ऊंचडीह के बीच मांडा रोड रेलवे ट्रैक पर पहुंची तो ट्रैक डाउन लाइन किलोमीटर नंबर 780/28.26 पर मालगाड़ी का इंजन तेज आवाज के साथ किसी चीज से टकराया। चालक ने मालगाड़ी को रोक दी। इंजन और रेलवे ट्रैक की जांच हुई तो मामला समझ में आया कि आरसीसी कंक्रीट का ढक्कन इंजन से टकरा कर कई भागों में बट गया। जांच के बाद मालगाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई लेकिन साजिश की आशंका से रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी अफसरों के होश उड़ गए। रात में ही कई अफसर मौका पर ट्रैक का मुआयना करने पहुंचे।

उपनिरीक्षक बीबी तिवारी की तहरीर पर आरपीएफ पोस्ट में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर हुआ है। मंगलवार को मामले की जांच के लिए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विजय प्रकाश पंडित भी पहुंचे। आरपीएफ के असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर पीके अग्निहोत्री के मुताबिक, मालगाड़ी से ढक्कन टकराया है। ट्रैक के आसपास जो सामान पड़ा होता है, उन्हीं में से है। जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News