Premanand Ji Maharaj: हाथरस कांड के बाद प्रेमानंद महराज ने लिया बड़ा फैसला, बोले- श्रद्धालु न खड़े हों दर्शन के लिए

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने हाथरस की घटना को देखते हुए एक बड़ा ऐलान कर द‍िया है। उन्‍होंने भक्‍तों को अब दर्शन न देने का फैसला किया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-04 06:23 GMT

Premanand Ji Maharaj (Pic: Social Media)

Premanand Ji Maharaj: हाथरस हादसे के बाद प्रेमानंद जी महराज ने आज यानि गुरुवार (4 जुलाई) को बड़ा फैसला लिया है। प्रेमानंद महराज की रात्रि 2.15 बजे निकलने वाली पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिए बंद की गई। इस पदयात्रा में हजारों भक्त उनके दर्शन करते थे। बताया जा रहा है कि हाथरस सत्संग में हुई भगदड़ के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। इस बारे में प्रेमानंद महराज जी की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है। 

प्रेमानंद महराज ने जारी किया पत्र

प्रेमानंद महाराज के सोशल मीडिया एकाउंट के द्वारा अपने अनुयायियों को इस बात की जानकारी दी गई है। जारी किए गए पत्र में लिखा गया है कि ’राधे राधे ! श्री हरिवंश ! हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदय विदारक व अत्यंत दुःखद है, जिसमें हम सबकी गहन सवेदनाएं परिजनों के साथ हैं, भविष्य में ऐसी कोई भी घटना ना घटे ऐसी ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है। उपरोक्त घटना के संदर्भ में सावधानी बरतते हुए पूज्य महाराज जी, जो पद यात्रा करते हुए रात्रि 02:15 बजे से श्री हित राधा केलि कुंज जाते थे, जिसमें सब दर्शन पाते थे, वो अनिश्चित काल के लिए बंद किया जाता है। कृपया कोई भी श्रद्धालु रात्रि में रास्ते में दर्शन के लिए खड़े ना हों, ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं।


प्रेमानंद महाराज रात करीब सवा 2 बजे अपने निवास स्थान से आश्रम श्री राधाकेली कुंज पद यात्रा करके पैदल जाते हैं। महाराज जी का आश्रम इस्कॉन मंदिर के पास परिक्रमा रोड पर भक्तिवेदनका हॉस्पिटल के सामने है। जहां पर वह रोजाना हजारों भक्तों को दर्शन देते आए हैं। 

हाथरस हादसे में 121 लोगों की हुई है मौत 

बता दें कि हाथरस में सत्संग के दौरान हुई में 121 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद घटनास्थल का दौरा करने के बाद हाथरस भगदड़ की जांच के लिए बुधवार को तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग गठित की है। तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की अध्यक्षता इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्ति) ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव करेंगे। वहीं, अभी तक भोले बाबा पुलिस की गिफ्तर से बाहर हैं। उसने अपने वकील के जरिए खुद को बेकसूर बताया है। फिलहाल, पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। 

Tags:    

Similar News