Yogi Cabinet Swearing: दुल्हन की तरह सज रहा Lucknow, 25 मार्च को सीएम योगी लेंगे शपथ

Yogi Cabinet Swearing Lucknow: राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने जा रहे भाजपा के शपथग्रहण समारोह को लेकर तैयारियों और तेज हो गयी हैं। एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम तक एवं स्टेडियम से कालीदास मार्ग एवं राजभवन के पूरे रास्ते की साफ-सफाई और साज-सज्जा का काम बेहद तेजी से किया जा रहा है।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-22 15:50 GMT

दुल्हन की तरह सजाई जा रही है राजधानी। 

Yogi Cabinet Swearing Lucknow: राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम (ekana stadium) में होने जा रहे भाजपा (BJP) के शपथग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) को लेकर तैयारियों और तेज हो गयी हैं। एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम (ekana stadium) तक एवं स्टेडियम से कालीदास मार्ग एवं राजभवन के पूरे रास्ते की साफ-सफाई और साज-सज्जा का काम बेहद तेजी से किया जा रहा है। पूरे शहर के मुख्य मार्गो में बिजली की झालर आदि लगाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही पूरे रास्तों को गमलों और फूलों से सजाया जाएगा।

कॉर्नर पर बनाए 150 वर्टिकल गार्डन

इकाना स्टेडियम (ekana stadium) के सामने आने वाले अर्जुनगंज व अहमामऊ के अंडर पास के कॉर्नर पर 150 वर्टिकल गार्डन बनाए जा रहे हैं। इसी तरह कालीदास मार्ग चौराहा, विक्रमादित्य मार्ग, वीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर अर्जुनगंज ढाल, अहमामऊ व एयरपोर्ट के प्रवेश रास्ते पर 3,000 गमले लगाए जा रहे हैं, जिनकी संख्या बढ़ाकर 5,000 करने को कहा गया हैं।एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम (ekana stadium) तक रास्ते व चौराहों पर पेड़-पौधों व बिजली के पोलों पर रंगीन झालरें व एलईडी स्ट्रिप लगाई जा रही हैं।

अपर मुख्य सचिव ने लिया तैयारियों का जायजा

आज अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ0 रजनीश दुबे ने इकाना स्टेडियम (ekana stadium) में आज इन तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में 80 शौचालयों की व्यवस्था की जा रही है जिनमें से 16 वीआईपी शौचालय हैं। इसके अलावा 27 मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था की गई है। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि हर ब्लॉक के लिए एक जोनल अधिकारी बनाया जाए जो यह सुनिश्चित करें कि स्टेडियम के सभी स्टैंड व स्टेडियम के मैदान में बिछाई गईं 27,000 कुर्सियों के आसपास सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य सही तरीके से हो। स्टेडियम परिसर में जल संस्थान पानी के टैंकर्स की व्यवस्था करेगा।

25 मार्च को इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम

25 मार्च को इकाना स्टेडियम (ekana stadium) में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम के मद्देनज़र प्रमुख स्थानों पर साफ-सफाई, साज-सज्जा एवं लाइटिंग का कार्य नगर निगम प्रशासन द्वारा तेजी से किया जा रहा है। अधिकारियों की तरफ से कहा गया है कि 24 मार्च की शाम तक स्टेडियम को चाकचौबंद करने का काम हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा।

नगर निगम का कैटिल कैचिंग विभाग छुट्टा मवेशियों को पकड़ने का कार्य भी कर रहा है। इसके साथ ही एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम (ekana stadium) तक सभी दीवारों को साफ किया जा रहा है। पूरे रास्ते पानी के छिड़काव की भी व्यवस्था की जा रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News