राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे लखनऊ, CM योगी और राज्यपाल ने की अगवानी

Update: 2017-12-15 05:01 GMT

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार (15 दिसंबर) को राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक ने किया। इस दौरान लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया भी वहां मौजूद थीं। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद हैं। पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एयरपोर्ट से लेकर अंबेडकर विश्वविद्यालय और लालकुआं स्थित बौद्ध विहार कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यह दौरा दो दिवसीय है। अपने उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान राष्ट्रपति कोविंद कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

चप्पे-चप्पे पर नजर

जिस इलाके से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा वहां की ऊंची इमारतों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस रूफ टॉप ड्यूटी लगाई गई है। दोनों कार्यक्रम स्थलों के आस-पास कमांडो निगरानी करेंगे। संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जा रही है। यह जानकारी एसएसपी दीपक कुमार ने दी।

गुरुवार को फ्लीट ने किया था रिहर्सल

इससे पहले गुरुवार (14 दिसंबर) को फ्लीट कमांडर आइपीएस अरविंद सेन यादव की अगुवाई में फ्लीट का रिहर्सल हुआ। फ्लीट के एयरपोर्ट से रवाना होते ही रूट पर लगे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के वायरलेस पर लोकेशन गूंजने लगी। फ्लीट में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि शहीदपथ के रास्ते अजरुनगंज बाजार, कटाईपुल, लालबत्ती से एनेक्सी, रॉयल होटल, विधानसभा मार्ग के रास्ते बर्लिगटन, राणा प्रताप चौराहा, लालकुआं से कार्यक्रम स्थल बौद्ध विहार पहुंचे।

Tags:    

Similar News