UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड रिजल्ट से मेरठ जेल में खुशी की लहर, इतने कैदियों ने पास की 10वीं 12वीं की परीक्षा

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश की मेरठ जेल में बंद कैदियों में आज खुशी का माहौल है। दरअसल, जेल में बंद तीन बंदियों ने हाईस्कूल और एक बंदी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।

Update: 2023-04-25 23:27 GMT
यूपी बोर्ड रिजल्ट मेरठ जेल में कैदियों ने पास की 10वीं 12वीं की परीक्षा: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश की मेरठ जेल में बंद कैदियों में आज खुशी का माहौल है। दरअसल, जेल में बंद तीन बंदियों ने हाईस्कूल और एक बंदी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज दोपहर में जारी किया गया है। इस बार भी जेल में बंद कुल 104 कैदियों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास की है। इनमें से 59 ने यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा पास की है और 45 ने 12वीं की परीक्षा पास की है। जारी रिजल्ट के मुताबिक हाई स्कूल का रिजल्ट इस साल 1.6 फीसदी बढ़ा है. जबकि इंटरमीडिएट का रिजल्ट इस साल 9.81 फीसदी कम हुआ है। हैरान करने वाली बात यह है कि बड़े महानगरों का रिजल्ट फिसड्डी रहा है जबकि छोटे शहरों के बच्चों ने कमाल किया है।

जेल में रहकर पास की परीक्षा

मेरठ जिला कारागार अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि मेरठ जेल में चार निरुद्ध बंदियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें तीन बंदी हाई स्कूल के और एक बंदी इंटरमीडियट का है। इनमें हाई स्कूल के दो बंदी रोशन पुत्र कालूराम(60.5 प्रतिशत) और सुजीत कुमारपुत्र हरलाल (60.00 प्रतिशत) प्रथम श्रेणी से और एक बंदी जिसका नाम अमनदीप सागर पुत्र जगवीर सिंह(56.5 प्रतिशत) है। द्वितीय श्रेणी से पास हुआ है।

इंटरमीडिएट में शाकिर पुत्र दीन मौहम्मद ( 45.8 प्रतिशत) नाम का बंदी द्वितीय श्रेणी से पास हुआ है। उन्होंने बताया कि मेरठ जेल में इग्नू का सैंटर है। यहां पर जितने भी बंदी हैं चाहे वे हाई स्कूल हैं या फिर इंटरमीडिएट के हों। वे सभी पढ़ते-लिखते रहते हैं उनकी परीक्षा होती है।

यूपी बोर्ड की जो परीक्षा है उसके फार्म तो यहां भरे जाते हैं लेकिन,परीक्षा जिला जेल गाजियाबाद में कराई जाती है। वें यहां से फिर वहां(गाजियाबाद)परीक्षा देने के लिए भेजे जाते हैं। कारागार में निरुद्ध रह कर के जो हाई स्कूल व इंटर परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

Tags:    

Similar News