प्रियंका का अल्टीमेटम: वीडीओ भर्ती को लेकर योगी सरकार को घेरा, मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत प्रदेश सरकार ने लगभग दो हजार युवाओं का चयन किया। सरकार के आयोग की ओर से आयोजित कठिन परीक्षा उत्तीर्ण कर इन युवाओं ने अपने को योग्य साबित किया है।

Update: 2020-09-21 12:16 GMT
प्रियंका का अल्टीमेटम: वीडीओ भर्ती को लेकर योगी सरकार को घेरा, मांगा जवाब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने 2018 में प्रदेश के ग्राम पंचायत अधिकारियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया और परिणाम भी घोषित किए लेकिन अब भर्ती रोक रखी है। सोमवार को वीडीओ परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों से बात करने के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से कहा कि सोमवार को बेरोजगारों के संबंध में होने वाली बैठक में इस पर फैसला करें।

युवाओं ने अपने को योग्य साबित किया है-कांग्रेस

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के वीडीओ चयनितों से वीडीओ कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। सफल अभ्यर्थियों की बात सुनने के बाद उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत प्रदेश सरकार ने लगभग दो हजार युवाओं का चयन किया। सरकार के आयोग की ओर से आयोजित कठिन परीक्षा उत्तीर्ण कर इन युवाओं ने अपने को योग्य साबित किया है।

ये भी देखें: नदियों में आतंकी घर: ऐसे दे रहे सेना को चकमा, नहीं कामयाब हुई ये भी साजिश

भर्तियों को रोका क्यों गया है?

इसके बावजूद अब तक सरकार ने अंतिम सूची जारी कर युवाओं को उनके निर्धारित पदों पर तैनाती नहीं दी है। सरकार यह भी नहीं बता रही है कि आखिर इन भर्तियों को रोका क्यों गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विभिन्न विभागों में रुकी हुई भर्तियों को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। ऐसे में उन्हें इस बैठक में वीडीओ पद के चयनित युवाओं के बारे में इंसाफ करना चाहिए और उचित फैसला करना चाहिए।

क्या है मामला

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मई 2018 में 1953 ग्राम पंचायत अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला और उसी साल दिसंबर महीने में परीक्षा भी आयोजित की गई। परीक्षा का परिणाम भी अगस्त 2019 में जारी कर दिया गया। इसके बाद आयोग ने कई बार शैक्षिक व अन्य प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया लेकिन ऐन मौके पर इसे टाल दिया गया।

ये भी देखें: मोदी सरकार के खिलाफ सपा का हल्ला बोल, बूट पॉलिश-पकौड़े तलकर हुआ विरोध

दस्तावेज सत्यापन का भी है मामला

दस्तावेज सत्यापित नहीं होने की वजह से अब तक अंतिम चयन सूची जारी नहीं हुई। इस वजह से चयनित और उपयुक्त अभ्यर्थी भी अब तक अपनी नौकरी नहीं पा सके हैं। इस मामले में चयनित अभ्यर्थी अब तक कई बार आयोग व सरकार के मंत्रियों को ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। सोमवार को अभ्यर्थियों ने प्रियंका गांधी से मुलाकात कर मदद की अपेक्षा की है।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी, लखनऊ

Tags:    

Similar News