Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की करोड़ों की संपत्ति पर एक्शन, आज बेटे की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क

Meerut News: उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा सरकार में मंत्री रहे एवं बसपा के कद्दावर नेता रहे हाजी याकूब कुरैशी की नेता हाजी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी की 17 बीघा जमीन आज कुर्क कर ली गई।

Update:2023-03-29 04:12 IST
मेरठ: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की करोड़ों की संपत्ति पर एक्शन, आज बेटे की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क

Meerut News: उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा सरकार में मंत्री रहे एवं बसपा के कद्दावर नेता रहे हाजी याकूब कुरैशी की नेता हाजी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी की 17 बीघा जमीन आज कुर्क कर ली गई। एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह ने इस बावत जानकारी देते हुए बताया कि अलफहीम मीटेक्स कंपनी के डायरेक्टर याकूब कुरैशी के मामले में जो गैंगस्टर पंजीकृत हुआ था। उसमें कुर्की की कार्यवाही चल रही है।

कुर्की के लिए आज पुलिस की टीम थाना खरखौदा क्षेत्र के पीपली-खेड़ा गांव में पहुंची है। यहां पर फिरोज कुरैशी के नाम पर 17 बीघा जमीन है जिसकी बाजार में कीमत करीब तीन करोड़ के आसपास है, जिसको कुर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी अन्य संपत्तियां हैं जिनकी निकट भविष्य में कुर्की की जाएगी।

एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह ने एक सवाल के जवाब में बताया कि अब तक याकूब कुरैशी की 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। अभी भी करीब सात करोड़ रुपये की संपत्ति हैं जिन्हें हम आने वाले दिनों में कुर्क करेंगे। पुलिस के अनुसार, याकूब कुरैशी और उनके परिजनों की अन्य संपत्तियों को चिन्हित कर उन्हें भी कुर्क किया जाएगा।

गैंगस्टर का मुकदमा

पिछले साल थाना खरखौदा में मीट फैक्टरी के भीतर अवैध रूप से मीट पैकेजिंग के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में गैंगस्टर का मुकदमा भी हाजी याकूब के परिवार पर दर्ज किया गया था। बता दें कि 31 मार्च 2022 को अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। इसमें याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान सहित 17 को नामजद किया गया था। नवंबर 2022 में याकूब कुरैशी परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। फिलहाल, याकूब कुरैशी के दोनों बेटे जमानत पर बाहर हैं।

Tags:    

Similar News