PU की बैठक में बड़ा फैसला, इस विवि को दिए जाएंगे करोड़ों रुपए

पहले तो कार्य परिषद की बैठक में उपस्थिति सदस्यों ने विरोध जताया, लेकिन शासनदेश के आगे पैसा दिये जाने का निर्णय लेना पड़ा। 

Update: 2020-09-16 05:55 GMT
पहले तो कार्य परिषद की बैठक में उपस्थिति सदस्यों ने विरोध जताया, लेकिन शासनदेश के आगे पैसा दिये जाने का निर्णय लेना पड़ा। 

जौनपुर: आजमगढ़ विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय से धनराशि दिये जाने का विरोध पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कर्मचारी करते रहे है, लेकिन अब दबाव में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कार्य परिषद की बैठक में 50 करोड़ रुपए की धनराशि आजमगढ़ विश्वविद्यालय को दिये जाने का निर्णय लेना पड़ा है। पहले तो कार्य परिषद की बैठक में उपस्थिति सदस्यों ने विरोध जताया, लेकिन शासनदेश के आगे पैसा दिये जाने का निर्णय लेना पड़ा।

शासनदेश का अनुपालन

इस बैठक में कहा गया कि सेल फाइनेंस कार्यरत शिक्षक एवं कर्मचारियों के वेतन भुगतान मे शासनदेश का अनुपालन किया जायेगा। आय से 75 फीसद वेतन में खर्च किया जायेगा और 25 फीसदी प्रशासनिक मद में खर्च किया जायेगा।

 

यह पढ़ें...मनजिंदर सिंह ने करण जौहर पर लगाया सनसनीखेज आरोप, दर्ज हुई शिकायत

 

कुलपति की बैठक में निर्णय

कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें मुख्य मुद्दों पर गहनता से विचार विमर्श के पश्चात निर्णय लिया गया। जिसमें सबसे अहम मुद्दा आजमगढ़ विश्वविद्यालय को पैसा दिये जाने का है। जिस पर लम्बे विचार विमर्श के बाद शासनदेश के निर्देशों के आगे विवश हो कर पैसा देने पर मुहर लगानी पड़ी है।पाठ्यक्रमों से होने वाली आय का 75 फीसदी वेतन मद में खर्च किया जायेगा।

मुद्दों पर गहनता से विचार विमर्श

इसके अलावा राज्य विश्वविद्यालय एवं अशासकीय अनुदानित महाविद्यालयों में संचालित स्ववित्त पोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन एवं सेवा शर्तों पर गहनता से विचार विमर्श किया गया।

 

यह पढ़ें...अपराधियों के हौसले बुलंद: लाखों रुपए लूटकर फरार, व्यापारियों में आक्रोश

 

कर्मचारियों ने दिया हितों का हवाला

बता दें कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कर्मचारी हितों का हवाला देते हुए लगातार आजमगढ़ विश्वविद्यालय को पैसा दिये जाने का विरोध कर रहे थे। कई बार धरना प्रदर्शन करते हुए आन्दोलन भी किया गया था।

 

यह पढ़ें...कंगना ने एक झटके में पूरे बॉलीवुड को कर दिया बेनकाब, कई बड़े स्टार हुए बेचैन

 

कपिल देव मौर्य जौनपुर

Tags:    

Similar News