अवनीश अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया हवाई सर्वेक्षण

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तीव्र गति से हो रहा है। प्रदेश के 9 जिलों से गुजरने वाले इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 79 प्रतिशत से ज्यादा कार्य पूरा हो चुका है।

Update: 2021-02-27 07:51 GMT
अपर मुख्य सचिव गृह और यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण और स्थलीय निरीक्षण किया है।

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव गृह और यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण और स्थलीय निरीक्षण किया। यूपीडा के सीईओ ने सुल्तानपुर, आजमगढ़ और गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

स्थलीय समीक्षा बैठक में यूपीडा के सभी आला अधिकारी और निर्माण कंपनियों के प्रतिनिधी मौजूद रहे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे योगी सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना है जिसका निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है। बता दें कि यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी लगातार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण, स्थलीय निरीक्षण और समीक्षा कर रहे हैं।

79 प्रतिशत से ज्यादा कार्य हो चुका है पूरा

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तीव्र गति से हो रहा है। प्रदेश के 9 जिलों से गुजरने वाले इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 79 प्रतिशत से ज्यादा कार्य पूरा हो चुका है। ROB और स्ट्रक्रचर्स के निर्माण का काम भी तीव्र गति से चल रहा है और जल्द ही पूरा भी होने वाला है।

ये भी पढ़ें...दुकानदारों को अल्टीमेटम, औरैया SDM ने दी दो घंटों की मोहलत, फटाफटा करें ये काम

अप्रैल में हो जाएगा चालू

गौरतलब है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। यह एक्सप्रेस-वे पूर्वी यूपी की अर्थव्यवस्था की रीढ़ साबित होगा। अब प्रदेश की योगी सरकार अप्रैल में इसे आम जनता के लिए खोलकर प्रदेश को बड़ी सौगात देने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें...वैष्णव कुंभ मेला: वृन्दावन पहुंचे अखाड़ों के साधु-महंत, हुआ भव्य स्वागत

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-26-at-22.49.55.mp4"][/video]

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 5 जिलों में स्थलीय निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इसके निर्माण में तेजी लाने के निर्देश भी दिए थे। साथ ही उन्होंने कहा था कि अप्रैल में इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News