Ballia News: बलिया जेल में मोबाइल मिलने के मामले में निलंबित जेल अधीक्षक ने दी सफाई

Ballia News: यूपी के बलिया के जिला कारागार में 8 अगस्त को डीएम और एसपी के औचक निरीक्षण में बंदियों के बैरक से मोबाइल फोन और चार्जर बरामद हुआ था।

Written By :  Rajiv Prasad
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-18 01:48 GMT

बलिया जेल pic(social Media)

Ballia News: बलिया के जिला कारागार में बीते दिनों औचक निरीक्षण में बंदियों के बैरक से मोबाइल फोन और चार्जर बरामद हुआ था। जिसको लेकर जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर समेत कई कर्मचारियों पर गाज गिरी थी। निलंबित जेल अधीक्षक ने मीडिया से बातचीत में अपनी ओर से सफाई दी है।

निलंबित जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र  pic(Social Media)

यूपी के बलिया के जिला कारागार में 8 अगस्त को डीएम और एसपी के औचक निरीक्षण में बंदियों के बैरक से मोबाइल फोन और चार्जर बरामद हुआ था। जिसके बाद शासन द्वारा जिला कारागार के जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर समेत कई कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई। निलंबित जेल अधीक्षक जिला कारागार, बलिया उदय प्रताप मिश्र अपनी सफाई दी है। मीडिया से बातचीत में निलंबन को लेकर जेल अधीक्षक ने खुलासा किया है कि मेरे चार्ज लेने के पहले से ही जेल में बंदियों के पास मोबाइल फोन थे। साथ ही कहा कि चार्ज लेने के बाद यहाँ कि बदतर हालत देख कर मैं केवल जेल से मोबाइल निकालने का प्रयास किया हूँ। जिस कारण मुझे निलंबित होना पड़ा है। मुझे अपने निलंबन पर कोई खेद या आपत्ति या अफसोस नही है। मैंने शासन के आदेश, नियम और निर्देश का पालन किया है।

बता दें कि जेल अधीक्षक ने जेल की वर्तमान स्थित का खुलासा करते हुए कहा कि अभी वर्तमान में भी कुछ प्रभावशाली बंदी किसी न किसी तरह से माबाइल प्राप्त कर लेते हैं। जब उनसे मोबाइल निकलवाने की कोशिश की जाती है तो दबाव के चलते अधिकारियों के आचरण पर प्रतिकूल टिप्पड़ी कर सामूहिक रूप से विद्रोह कर देते हैं। जिस कारण अधिकारी सम्पूर्ण रूप से तलाशी नहीं कर पाते हैं।आगे कहा कि शासन के कार्रवाई के बाद यहाँ के कर्मचारी जो मेरे इस कार्य में साहयोग दे रहे थे उनका भी धैर्य टूट रहा है। इसलिए कर्मचारियों को संकेत दिया है कि मेरे निलंबन को किसी भी दशा में ये न समझा जाय कि मैं थक गया हूँ। दुःखी हूँ या हार मान लिया हूँ। 

Tags:    

Similar News