Basti News: बीमार अस्पताल, ओपीडी है डाक्टर नहीं बैठते, डीएम बोलीं होगा एक्शन

Basti News: जिला चिकित्सालय में 8:00 से 2:00 के बीच ओपीडी में डॉक्टरों के ना बैठने से मरीज परेशान हैं।

Report :  Amril Lal
Published By :  Monika
Update: 2021-10-06 13:05 GMT

ओपीडी है डाक्टर नहीं बैठते 

Basti News: बस्ती जिले के जिला चिकित्सालय (District hospital) में ओपीडी में डॉक्टरों के समय से ना बैठने के कारण मरीज परेशान (mariz pareshan)  हैं, आए दिन मरीजों को जिला अस्पताल में कई-कई घंटे बैठकर इंतजार करना पड़ता है, लेकिन डॉक्टरों पर कोई असर नहीं है। इस समय मौसम पर परिवर्तन के कारण सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार जैसी बीमारियों से पीड़ित जनता अस्पतालों में भारी भीड़ लगाए है, लेकिन डॉक्टर ओपीडी से नदारद हैं।

जिला चिकित्सालय में 8:00 से 2:00 के बीच ओपीडी में डॉक्टरों के ना बैठने से मरीज परेशान हैं। 10 .30 बजे जिला अस्पताल ओपीडी में कोई डॉक्टर नहीं बैठा था, परिजन अपने मरीजों को लेकर फ़र्श पर बैठकर घंटों से इंतजार कर रहे थे। उच्च अधिकारियों की लापरवाही से ही मजबूर होकर मरीज प्राइवेट नर्सिंग होम में ज्यादा पैसा देकर इलाज कराने को लेकर मजबूर हैं।

सुभाष पांडे ने बताया कि आज हम अपना कान दिखाने आए हैं, ओपीडी में 8:00 बजे से 2बजे तक डॉक्टर का बैठने का समय है, लेकिन 10:30 बज रहे हैं, ओपीडी में कोई डॉक्टर नहीं बैठा है। सरकार बार-बार दावा करती है कि गरीबों का हर मरीज का इलाज पूरे प्रदेश के अस्पतालों में निशुल्क होगा, लेकिन जब अस्पतालों में डॉक्टर ही नहीं बैठेंगे, तो क्या फायदा हम लोग मजबूर होकर प्राइवेट डॉक्टरों को इलाज के लिए जाते हैं।

कई घंटों मरीजों को करना पड़ता है धूम में इंतज़ार 

जिला अस्पताल में डॉक्टरों को दिखाने के लिए पर्ची कटाने, वाले कंप्यूटर ऑपरेटर की कमी के वजह से लंबी, लंबी लाइनें लग रही हैं। कई घंटों मरीजों को धूप में खड़ा होना पड़ रहा है। इस संबंध में जिला चिकित्सालय बस्ती अधीक्षक आलोक वर्मा से बात की गई कि ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठ रहे हैं, तो उन्होंने कहा, हम इस मुद्दे पर बयान नहीं देंगे, क्योंकि सचिवालय से मेरे पास फोन आ जाता है।

इस संबंध में जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने बताया कि आपके द्वारा यह मामला संज्ञान में लाया गया है, हम इसकी जांच कराते हैं, जांच करा कर सख्त कार्रवाई की जाएगी कि क्यों डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठ रहे हैं।

Tags:    

Similar News