Basti News: जिला अधिकारी एक्शन में, आवास के नाम पर घूस लेने में तीन जेई पर मुकदमा

डीएम सौम्या अग्रवाल ने बताया कि बभनान में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में ग्रामीणों की शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिसकी जांच डूडा के प्रबन्धक एवं संस्था के जिला समन्वयक द्वारा संयुक्त रूप से की गई थी। जांच में तीनों जेई को आवास दिलाने के नाम पर रुपए मांगने का दोषी पाया गया है।

Report :  Amril Lal
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-10-07 02:36 GMT

Basti News: जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के नगर पंचायत बभनान में जेई रन्दीप यादव, उदय शुक्ला और जैनेन्द्र चौधरी को जांच में दोषी पाया गया है। जिस पर उनकी सेवा समाप्ति के लिए संस्तुति भेजी गई है। तीनों जेई पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

डीएम सौम्या अग्रवाल ने बताया कि बभनान में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में ग्रामीणों की शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिसकी जांच डूडा के प्रबन्धक एवं संस्था के जिला समन्वयक द्वारा संयुक्त रूप से की गई थी। जांच में तीनों जेई को आवास दिलाने के नाम पर रुपए मांगने का दोषी पाया गया है। बताया कि भविष्य में जॉच में यदि अन्य कर्मचारी भी दोषी पाए जाते हैं, तो उनके विरूद्ध भी विधिक कार्यवाही की जाएगी।

आवास के नाम पर रुपए मांगे तो शिकायत करें

डीएम ने कहा कि यदि संस्था क्रिएटिव कन्सोर्टियम द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की कार्य प्रणाली पर नियंत्रण नहीं लगाया जाता है, तो संस्था को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने लोगों से अपील की है कि किसी प्रकार के बहकावे में न आएं, यदि किसी कर्मचारी द्वारा आवास दिलाने के नाम पर धन मांगा जाता है, तो तत्काल उसकी सूचना परियोजना अधिकारी डूडा एवं परियोजना निदेशक/एडीएम को लिखित या मौखिक रूप से उपलब्ध कराएं। बताया कि परियोजना अधिकारी का चार्ज अब डिप्टी कलेक्टर आशाराम वर्मा को दिया गया है।

डीएम ने कहा कि जांच में दोषी पाए गए जेई रन्दीप यादव, उदय शुक्ला और जैनेन्द्र चौधरी की सेवा समाप्ति के लिए संस्तुति भेजी गई है। तीनों जेई के आवास दिलाने के नाम पर पैसा उगाही में संलिप्त होने की पुष्टि होने के बाद सेवा समाप्ति की संस्तुति के साथ एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है।

Tags:    

Similar News