Chandauli News: पुलिस अधीक्षक की चिट्ठी वायरल, प्रशासन में मची खलबली, जानिए ऐसा क्या है पत्र में

चंदौली जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अनिल कुमार ने आरआई लाइन वीरेंद्र प्रताप सिंह पर जाति सूचक शब्द प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

Report :  Ashvini Mishra
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-28 15:55 GMT

वाराणसी रेंज के आईजी एस के भगत मामले की जांच के लिए चंदौली आए

Chandauli News: चंदौली जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अनिल कुमार द्वारा आरआई लाइन वीरेंद्र प्रताप सिंह पर दुर्व्यवहार किए जाने व जाति सूचक शब्द प्रयोग किए जाने के मामले कि चिट्ठी वायरल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल मामले की जांच के लिए शासन के निर्देश पर वाराणसी रेंज के आईजी एस के भगत चंदौली पहुँचकर लगभग 2 घंटे तक जांच पड़ताल करते हुए इस मामले में सभी संबंधित लोगों के बयान दर्ज किया गया है। हालांकि दबंग दरोगा पर अभी तक कुछ कार्रवाई नहीं की गई है।


अपने सहयोगी के साथ चर्चा करते आईजी एसके भगत

इस संबंध में जांच करने आये वाराणसी रेंज के आईजी एस के भगत ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा आरआई विरेंद्र प्रताप सिंह पर आरोप लगाए गए हैं उसकी गहनता से जांच की गई है। इस मामले में घटनास्थल पर मौजूद तथ्यों तथा सम्बंधित लोगों का बयान दर्ज कर लिया गया है। जांच की कार्यवाही पूरी कर ली गई है और यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। इस मामले में जो भी कार्रवाई होगी उसे आप लोगों को अवगत करा दिया जाएगा।

 लोग इस मामले में लीपापोती करने का भी अंदेशा जाहिर कर रहे हैं

पुलिस विभाग में एक आईपीएस के ऊपर दरोगा का जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर दबंगई करना पुलिस विभाग के लिए बेहद शर्मनाक है। इस मामले को लेकर जहाँ राजनीतिक पार्टियां एक मुद्दा खड़ा कर रही हैं,वही आने वाले विधान सभा के चुनाव को लेकर शासन भी गंभीरता से ले रहा है। हालांकि जांच के बाद क्या कार्यवाही होती है यह देखना है। दरोगा पर तत्काल कार्रवाई नहीं होने पर लोग इस मामले में लीपापोती करने का भी अंदेशा जाहिर कर रहे हैं। वहीं देखना दिलचस्प होगा की आगे की कार्रवाई उस दबंग दरोगा पर क्या होती है, और आईजी यहां से जाकर अपने संबंधित आधिकारियों को क्या रिपोर्ट देते हैं। 

मामले ने लिया राजनीतिक रंग

अब समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने उच्चस्तरीय जांच कर जातिवादी मानसिकता से पुलिस विभाग में रहने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई करते हुए एसी-एसटी के साथ मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है।
उन्होंने कहा है कि जिस उत्तर प्रदेश पुलिस को समाजवादी पार्टी ने हाईटेक किया है। अब वह पुलिस भाजपा सरकार में जाति के चंगुल में फंस गई है जिससे अपराध का बोलबाला होता जा रहा है। एक आईपीएस अधिकारी को दरोगा जाति सूचक शब्द में यह कहे कि तुम कन्नौज के चमार हो और मैं बनारस का ठाकुर हूं यह बेहद ही शर्मनाक बात है। ऐसे दरोगा पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने एसी एसटीसी में मुकदमा दर्ज करने तथा आईपीएस संगठन से इस मामले को उठाकर न्याय दिलाने के लिए अपील की है।


 


Tags:    

Similar News