Fatehpur News: कोरोना के बारे में लोगों को ऐसे जागरुक कर रहे शिक्षक, जानकर करेंगे तारीफ

कोरोना महामारी में गांव के शिक्षक लोगों को जागरुक करने का काम कर रहे हैं। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

Report :  Ramchandra Saini
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-12 13:02 GMT

घर-घर जाकर अभिभावकों को जागरूक कर रहे शिक्षक

Fatehpur News: देश में कोरोना महामारी से देश से लेकर प्रदेश तक लोगों का बुरा हाल हो रखा था, जब देश में एक दिन में चार लाख से अधिक केस आते थे और लोगों का अस्पताल का चक्कर लगाते-लगाते हाल बेहाल हो गया था। किसी जगह आक्सीजन की कमी तो किसी जगह दवाईयों का स्टॅाक समाप्त हो रहा था। चारों और हाहाकार का माहौल था  वहीं कुछ लोग डर के कारण अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे थें। लेकिन जब वैक्सीन लगने लगी तो कई जगह तरह-तरह के अफवाहे भी फैलाई जाने लगी जिससे लोग वैक्सीन लेने से मना करने लगे।

लेकिन इन सभी चीजों को दरकिनार करते हुए फतेहपुर के छिवलाहा जोन के विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा कोरना की वैक्सीन को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगों को कोरोना व कोरना वैक्सीन के बारे में जानकारी दी जा रही है।

संचारी रोग के बारे में बता रहे हैं शिक्षक




आपको बता दें की फतेहपुर छिवलहा जोन के विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा अपने विद्यार्थियों के अभिभावकों से संपर्क करते हुए उन्हें संचारी रोग नियंत्रण, कोविड वैक्सिनेशन एवं ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जागरूक किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत जनता इंटर कॉलेज छिवलहा के प्रधानाचार्य डॉ सुरेन्द्र कुमार मालवीय के निर्देशन में वरिष्ठ प्रवक्ता अनिल सिंह प्रतिदिन कई अभिभावकों से संपर्क करते हैं और उन्हें संचारी रोग से बचने व कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करते हैं।


कोविड टीकाकरण एवं विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए प्रेरित कर रहे शिक्षक

विद्यालय की शिक्षिका सक्षमा वर्मा एवं सूर्य प्रकाश सरोज, शिक्षक अंकित सिंह के द्वारा अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं अकबरपुर चोराई के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के नोडल शिक्षक आवास कुमार सहयोगी शिक्षकों अवध किशोर, राजेश मौर्य, मनीष सिंह के साथ प्रतिदिन अभिभावकों से संपर्क करते हुए संचारी रोग से बचाव, कोविड टीकाकरण एवं विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हैं।



छिवलहा जोन के नोडल अधिकारी प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि संचारी रोग दस्तक एवं नियंत्रण अभियान माह के अंतर्गत इस सप्ताह शिक्षकों द्वारा अभिभावकों से संपर्क करते हुए उन्हें संचारी रोग नियंत्रण, कोविड टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है और नए सत्र में धीमी गति से चल रही प्रवेश प्रक्रिया के लिए भी अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है। यह शिक्षक-अभिभावक जन संपर्क अभियान 12 जुलाई तक चलेगा। छिवलहा जोन के शिवराम साहू बालिका इंटर कालेज, शिवशंकर अग्रहरि इंटर कॉलेज नवाबगंज, संकठा प्रसाद इंटर कालेज मवई आदि विद्यालयों में भी यह कार्यक्रम अनवरत रूप से जारी है।

Tags:    

Similar News