Ghazipur: मुख्तार अंसारी पर फिर चला योगी का डंडा, 10 करोड़ से ज्यादा की जमीन कुर्क

Ghazipur: गाजीपुर में गजल होटल के बगल में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और बेटे अब्बास अंसारी के नाम करीब दस करोड़ की जमीन पर कुर्की की कार्रवाई हुई।

Report :  Rajnish Mishra
Report :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-22 08:29 GMT

मुख्तार अंसारी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

गाजीपुर: यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, प्रदेश सरकार माफियाओं पर और तेजी से शिकंजा कसती जा रही है। हर तरफ माफियाओं द्वारा कब्जा की हुई जमीनों पर योगी सरकार कुर्क करवा रही है। बाहुबली मुख्तार अंसारी के लिए योगी सरकार सबसे ज्यादा आफत बनी हुई है। बुधवार को एक बार फिर से मुख्तार अंसारी की करोड़ों की जमीन जिला प्रशासन द्वारा कुर्क की गई।

जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर में गजल होटल के बगल में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और बेटे अब्बास अंसारी के नाम करीब दस करोड़ की जमीन पर कुर्की की कार्रवाई हुई। सुबह 11 बजे से गजल होटल के बगल में मुख्तार अंसारी की जमीन की कुर्की की कार्यवाही की जा रही है।

8 दिसंबर को भी हुई थी कार्यवाही


इससे पहले भी आठ दिसंबर को जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्सा अंसारी के नाम सदर कोतवाली अंतर्गत बल्लभदास मोहल्ला में करोड़ों की जमीन पर कुर्की की कार्यवाही की गई थी। बल्लभदास मुहल्ला में जो जमीन की कुर्की की गई थी। उसकी कीमत 43 करोड़ 44 लाख 167 रूपये आंकी गाई थी।

लखनऊ में भी हुई थी कार्यवाही

गाजीपुर, आजमगढ़ ही नहीं राजधानी लखनऊ में स्थित मुख्तार की जमीन पर बुलडोर और कुर्क की कार्रवाई की गई थी। आजमगढ़ की पुलिस जिस जमीन को कुर्क किया था। उसकी कुल लम्बाई 194 वर्ग मीटर था। जो विधानसभा मार्ग स्थित एक पेट्रोल पंप के बगल में स्थित है। ये जमीन अवैध तरीके से खरीदी गई था।

गौरतलब है कि बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी मऊ से विधायक हैं, वह 2017 का चुनाव बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लड़ें थे। लेकिन 2022 के चुनाव से पहले मायावती ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उनकी नजदीकियां ओपी राजभर और सपा से बढ़ गई है। राजभर और एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने उन्हें अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऑफर दे चुके हैं। 

Tags:    

Similar News