UP Election 2022: योगी के नामांकन में दिखा समाज के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व, 4 सेट में हुआ पर्चा दाखिला

UP Election 2022: गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भाजपा प्रत्याशी (BJP candidate) के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को उनकी नामांकन प्रक्रिया सामाजिक एकजुटता का संदेश देते हुए पूर्ण हुई।

Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-02-09 19:57 IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Gorakhpur News: विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav 2022) में पूरे प्रदेश में गोरखपुर शहर की सीट सुर्खियों में है। कारण, इस सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) भाजपा प्रत्याशी (BJP candidate) के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार को उनकी नामांकन प्रक्रिया सामाजिक एकजुटता का संदेश देते हुए पूर्ण हुई। चार सेट में हुए पर्चा दाखिला में समाज के अमूमन हर वर्ग का प्रतिनिधित्व दिखा है।

निर्वाचन आयोग (Election Commission) के दिशानिर्देश के अनुसार एक प्रत्याशी अधिकतम चार सेट में ही नामांकन पत्र जमा कर सकता है। दो अलग-अलग प्रस्तावकों उद्यमी सुरेंद्र कुमार अग्रवाल (Surendra Kumar Agarwal) और रैदास मंदिर समिति के अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद के साथ सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) चार फरवरी को दो सेटों में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी निभाने चले गए। मंगलवार को मशहूर पैथॉलॉजिस्ट डॉ मंगलेश श्रीवास्तव तो बुधवार को शिक्षाविद और समाजसेवी मंकेश्वर पांडेय ने प्रस्तावक बनकर खुद योगी का पर्चा दाखिल किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रस्तावक बनना गर्व व सौभाग्य की बात- मंकेश्वर पांडेय

मालूम हो कि मंकेश्वर पांडेय महात्मा गांधी इंटर एवं पीजी कॉलेज समेत कई शिक्षण संस्थानों को संचालित करने वाली संस्था, नेशनल एजुकेशनल सोसायटी के सचिव हैं। विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में सीएम योगी के लिए बतौर प्रस्तावक पर्चा जमा करने के बाद श्री पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रस्तावक बनना उनके लिए और यहां के शिक्षा जगत के लिए गर्व व सौभाग्य की बात है।

यह गर्वानुभूति इसलिए भी अधिक है कि यहां से पूरे प्रदेश में प्रचंड जीत का नया इतिहास रचने जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी जी ने सदैव गोरक्षपीठ की परंपरा के अनुसार समाज के सभी वर्गों के लोगों को बिना भेदभाव सम्मान दिया है। उनके नामांकन की प्रक्रिया में भी सभी वर्गों को सम्मानित होने का अवसर मिला है।

अगल-अलग वर्ग के हैं प्रस्तावक

उल्लेखनीय है कि चार फरवरी को सीएम योगी के साथ पर्चा दाखिला में प्रस्तावक के रूप में मौजूद रहे विश्वनाथ प्रसाद अनुसूचित जाति से आते हैं जबकि सुरेंद्र कुमार अग्रवाल वैश्य समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में मंगलवार को बतौर प्रस्तावक नामांकन पत्र दाखिल करने वाले डॉ मंगलेश श्रीवास्तव कायस्थ समाज में खासे लोकप्रिय हैं।

जबकि बुधवार को चौथा सेट खुद जाकर जमा करने वाले प्रस्तावक मंकेश्वर पांडेय ब्राह्मण समाज से आते हैं। विधानसभा चुनाव में ओबीसी से आने वाले डॉ अरुण कुमार सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए इलेक्शन एजेंट की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इस तरह समाज की सभी जातियों की भूमिका सीएम योगी के चुनाव में समरसता का विशिष्ट संदेश दे रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News