Jaunpur news: सड़क दुर्घटना पर DM ने दिए कई सख्त निर्देश, इन नियमों का करना होगा पालन

जिले में सड़क दुर्घटना को लेकर डीएम ने कई निर्देश दिए हैं, जैसे की ट्रैफिक नियम को कड़ाई से पालन कराना।

Report :  Kapil Dev Maurya
Published By :  Deepak Raj
Update:2021-07-20 19:21 IST
बैठक करते डीएम ( फोटो-सेशल मीडिया)

Jaunpur News: भारत में सड़क दुर्घटना से साल भर में लाखों लोग मरते हैं। लेकिन भारत के लोग फिर भी ट्रैफिक नियमों को नहीं मानते हैं और गाड़ी पर मनमाने तरीके से सवारी को बैठाते हैं। भारतीय कानून में मोटरसाइकिल पर मात्र दो लोग को बैठने की छुट है औऱ दोनों लोगों को हेलमटे पहनना अनिवार्य है। लेकिन लोग ऐसा नहीं करते हैं औऱ मनमाने तरीके से दो-तीन लोगों को बैठाते हैं। इसी प्रकार की घटना जौनपुर में प्रायः होती थी कई लोगों के सड़क दुर्घटना में मरने की खबर आती थी। इन सभी घटनाओं को डीएम ने संज्ञान लेते हुए कई तरह के कानून बनाए हैं औऱ नहीं मनने वाले पर चालान करने के निर्देश दिए हैं। 


सड़क दुर्घटना में भारत में लाखों लोगो की जान चली जाती है

आपको बता दें की सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों समक्ष सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित विषय पर विस्तृत चर्चा किया। जनपद में घटित दुर्घटना में मरने वाले व्यक्तियों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने इसे कम करने हेतु निर्देशित किया।


प्रतीकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है


इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा जनपद के सभी ब्लैक स्पॉट पर तुरन्त खत्म करने हेतु सम्बन्धित विभाग को सख्त आदेश दिये और चेतावनी दी औऱ कहा की यदि अगली बैठक तक ब्लैक स्पॉट पर समुचित कार्य न होने की दशा में कार्रवाई की जायेगी। जनपद के सभी एनएच मार्गो पर रूट डायवर्जन वाले स्थान पर रेफ्लेकटर युक्त साइन बोर्ड एवं उससे सटे लिंक मार्गो पर रम्बल स्ट्रीप लगाने हेतु निर्देशित किया गया। शहर के समस्त सड़कों पर जो भी गडढे है उन्हें तत्काल भरने हेतु निर्देशित किये।

तीन सवारी यात्रा कर रहे दो पहिया वाहनों का चालान हेतु निर्देशित किया

तीन सवारी यात्रा कर रहे दो पहिया वाहनों का चालान हेतु निर्देशित किया। एआरटीओ कार्यालय एवं फिटनेस पीट व ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक हेतु भूमि चिन्हित करने हेतु निर्देशित किये। उक्त अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी राज कुमार द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी नगर जितेन्द्र कुमार दुबे, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी एसपी सिंह, सम्भागीय निरीक्षक अशोक कुमार श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक वी0के0 श्रीवास्तव, ई0ओ0 नगर पालिका संतोष मिश्रा के साथ सड़क सुरक्षा समिति के समस्त सदस्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News