महंत नरेंद्र गिरि से जुड़ा नया वीडियो, रस्सी के तीन टुकड़ों पर उठे सवाल, चलता मिला पंखा जिससे लटक कर दी जान

Mahant Narendra Giri Ka Naya Video: महंत नरेंद्र गिरि से जुड़ा एक नया वीडियो सामने आया है। चलिए जानते है कि इस नये वीडियो में महंत नरेंद्र गिरि से जुड़े कौन-से रहस्य का खुलासा हुआ है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-09-23 07:20 GMT

महंत नरेंद्र गिरि का नया वायरल वीडियो (फोटो- न्यूज ट्रैक) 

Mahant Narendra Giri Ka Naya Video: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में अभी तक एसआईटी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। हालांकि कल देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मामले की सीबीआई जांच (CBI Janch) के आदेश दे दिये हैं। पर हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण इस मामले की एसआईटी (SIT) द्वारा गहराई से जांच पड़ताल की जा रही है। इस बीच महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद का एक नया वीडियो (Mahant Narendra Giri Ka Naya Video) सामने आया है। यह उस कमरे का वीडियो है जिसमें पंखे से लटककर महंत के जान देने की बात कही जा रही है। महंत नरेंद्र गिरि की मौत (Mahant Narendra Giri Ki Maut) के बाद जब पुलिस उस कमरे में पहुंची तो महंत का शव पंखे से उतारा जा चुका था। पुलिस जिस समय कमरे में पहुंची, उस समय वह पंखा भी चलता मिला जिससे लटक कर महंत के जान देने की बात कही जा रही है।

शिष्यों ने चला रखा था पंखा

यह वीडियो करीब 1:45 मिनट का है और इस वीडियो के सामने आने के बाद तमाम अन्य सवाल खड़े किए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस उस कमरे में पहुंची तो महंत का शव पंखे से उतार कर जमीन पर रखा हुआ था। महंत के गले में नायलॉन की रस्सी बंधी हुई थी। इस वीडियो में ऊपर पंखे में भी रस्सी लटकी हुई दिख रही है और पंखा पूरी रफ्तार में चल रहा है।

जमीन पर रखे महंत नरेंद्र गिरि के शव के पास ही उनके शिष्य बलवीर गिरी खड़े दिखाई दे रहे हैं। महंत के सुसाइड नोट में बलवीर गिरि को ही अपना उत्तराधिकारी बनाए जाने की बात कही गई है। हालांकि अब इस सुसाइड नोट को लेकर भी तमाम सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अधिकांश धर्माचार्यो ने इस सुसाइड नोट को फर्जी बताया है।

आईजी ने शिष्यों से किया सवाल

इस वीडियो में एक उल्लेखनीय बात यह दिख रही है कि जिस पंखे से लटककर महंत के जान देने की बात बताई जा रही है, वह पंखा पुलिस को चलता हुआ मिला था। उस पंखे की रॉड में नायलॉन की रस्सी बंधी हुई है। फिर भी महंत के शिष्यों ने उस पंखे को चला रखा था। वीडियो में प्रयागराज रेंज के आईजी के पी सिंह भी खड़े दिखाई दे रहे हैं । उन्होंने पंखा चलाए जाने के संबंध में महंत के शिष्यों से सवाल भी पूछा।

आईजी ने शिष्यों से घटना के संबंध में सवाल भी पूछा। इस पर कमरे के बाहर खड़े एक शिष्य ने दरवाजा खटखटाने पर न खुलने की बात बताई। इस पर आईजी ने महंत के शिष्यों से शव को पहले पंखे से न उतारने की बात कही।

महंत नरेंद्र गिरि (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

रस्सी के तीन टुकड़ों पर भी उठे सवाल

इस वीडियो में एक बात और उल्लेखनीय दिख रही है कि कमरे में बेड के बगल में रखे टेबल पर भी नायलॉन की रस्सी काट कर रखी हुई है। इस तरह वीडियो में रस्सी के तीन टुकड़े दिखाई दे रहे हैं। एक महंत के गले में,दूसरा पंखे में फंसा हुआ और तीसरा टुकड़ा टेबल पर रखा हुआ। रस्सी के तीन टुकड़ों को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस की ओर से अभी तक इस वीडियो को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

सीबीआई जांच की सिफारिश

इस हाईप्रोफाइल मामले के खुलासे के लिए पहले पुलिस की ओर से एसआईटी का गठन किया गया था मगर विपक्षी दलों के साथ ही सही धर्माचार्यों ने भी मामले की सीबीआई जांच की मांग उठाई थी। धर्माचार्यों ने सुसाइड नोट पर भी सवाल खड़े करते हुए उसे फर्जी बताया है। दरअसल, महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी में कई ऐसे पेंच फंसे हुए हैं जिसे सुलझाना आसान नहीं माना जा रहा है।

यही कारण है कि अब उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस मामले के खुलासे के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। इस मामले में गिरफ्तार महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि और लेटे हुए हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है।

Tags:    

Similar News