CBSE Result 2021 आने के बाद 10वीं के छात्रों का बवाल, स्कूल को घेरकर किया हंगामा

Sant Kabir Nagar News: संत कबीर नगर में ब्लूमिंग बड्स स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सीबीएससी बोर्ड परिणाम घोषित होने के बाद कम अंक पाने का आरोप लगाते हुए विद्यालय गेट पर जमकर बवाल काटा।

Published By :  Amit Pandey
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-04 08:45 GMT

स्कूल के सामने 10वीं के छात्रा बवाल करते हुए (डिजाइन फोटो:सोशल मीडिया)

Sant Kabir Nagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) जिले में ब्लूमिंग बड्स स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हाई स्कूल सीबीएससी बोर्ड परिणाम घोषित होने के बाद कम अंक पाने का आरोप लगाते हुए विद्यालय गेट पर जमकर बवाल काटा। छात्र छात्राओं ने विद्यालय प्रबंध तंत्र पर मनमानी तरीके से अंक देने को लेकर विद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने विद्यालय गेट पर तोड़फोड़ भी की।

यह पूरा पूरा मामला उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले का है। जहां ब्लूमिंग बड्स स्कूल के छात्र-छात्रा आज विद्यालय के गेट पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। और विद्यालय प्रबंध तंत्र के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छात्र छात्राओं ने जमकर बवाल किया। विद्यालय गेट पर बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात करना पड़ा। पुलिस के लाख मनाने के बाद भी छात्र-छात्राएं विद्यालय गेट पर हंगामा करते नजर आए।


छात्रों को समझाने का प्रयास करती पुलिस


छात्रों ने आरोप लगाया कि घोषित परिणाम में काफी कम अंक मिले

छात्र छात्राओं का आरोप है कि सीबीएससी बोर्ड हाई स्कूल का परिणाम घोषित होने के बाद उनको काफी कम अंक मिले हैं। विद्यालय प्रबंध तंत्र द्वारा मनमानी तरीके से अपने चहेते छात्र छात्राओं को अच्छा अंक दिया गया है मेधावी छात्र जो हर परीक्षा में 80% से ऊपर अंक लाते थे उन्हें 50% प्रतिशत से भी कम अंक मिला है जिसको लेकर छात्र छात्राएं काफी आक्रोशित दिखे।

स्कूल के बाहर हंगामा करते छात्र 

छात्र विद्यालय पर दे रहे हैं धरना 

छात्र-छात्राओं ने कहा कि विद्यालय प्रबंध तंत्र द्वारा विरोध जताने पर छात्र-छात्राओं को जानमाल की धमकी दी जा रही है और यहीं नहीं उनको आगामी कक्षाओं में भुगतने का धमकी दी जा रही है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से विद्यालय गेट पर बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात की गई है। छात्र-छात्राएं अपनी मांग को लेकर विद्यालय गेट पर धरना दे रहे हैं। छात्र-छात्राओं ने कहा कि जब कम मार्क पाने की शिकायत विद्यालय के प्रबंध तंत्र से की गई तो विद्यालय प्रबंध तंत्र द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है कि अगर बवाल किया तो आगे का भविष्य खराब कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News