UP Block Pramukh Election 2021: सपा को भाजपा से सता रहा इस बात का डर, लगाए ऐसे आरोप

UP Block Pramukh Election 2021: सपा नेता ने कहा कि बीजेपी अपने उम्मीदवारो की घोषणा इसलिए नहीं कर रही है, क्योंकि वह दूसरे उम्मीदवारों खरीद फरोख्त कर सके।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-07 13:22 GMT

समाजवादी पार्टी कार्यालय कानपुर

Kanpur News: जिला पंचायत अध्यक्ष के बाद यूपी में पंचायात चुनाव की ब्लाक स्तर की सरकार बनाने की तैयारी चल रही है जिसमें राज्य की सत्तारुढ़ दल भाजपा व मुख्य विपक्षी दल सपा प्रमुख है। कहीं-कहीं कांग्रेस व बसपा भी अपनी उपस्थिती दर्ज करा रही है। मुख्य विपक्षी दल सपा को ये डर सता रही है की कहीं भाजपा इस चुनाव में खरीद फरोख्त न कर दे जिससे हमारे भी समर्थक हमारे पाले से चले जाएं।

आपको बता दें कि विपक्ष का सत्तापक्ष पर आरोप है कि राज्य में पुलिस-प्रशासन चुनाव लड़ रहा है। जहां जनता ने समाजवादी पार्टी को मजबूती से वोट करके जिताया तो वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष के ऊपर सत्ता की हनक भी देखने को मिली, अब बारी है ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की जिसमें विपक्ष को सत्ता और प्रशासन की मिली भगत का डर सता रहा है। बात कानपुर देहात में होने वाले 10 ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव की है जहां चुनावी गुणा भाग चल रहा है, विपक्ष सत्ता दल पर आरोपों की झड़ी लगा रहा है और बीजेपी ऐसे आरोपों को विपक्ष की नाकामी बता रही है।

समाजवादी पार्टी कार्यालय कानपुर देहात (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

जहां समाजवादी पार्टी ने अपने 10 मे से 6 उम्मीदवारों के नाम खोल दिये हैं तो वहीं बीजेपी अभी भी अपने पत्ते नहीं खोल रही है। समाजवादी पार्टी का ऐसा कहना है कि बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नाम इस लिए नही खोल रही है कि समाजवादी पार्टी के जो-जो प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे तो बीजेपी उन उम्मीदवारों को तोड़ने या खरीदने की भी कोशिश करेगी। साथ ही 757 क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर भी दबाव बना रही है ,बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है जिससे लोकतंत्र का हनन हो रहा है। कल 8 तारीख को नामांकन की प्रक्रिया होनी है, संभावना ऐसी भी है कि उम्मीदवारों के पर्चे भी कल छीने जा सकते है जिससे उम्मीदवार अपना नामांकन कराने में असमर्थ रहेंगे।

Tags:    

Similar News