Varanasi News: योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को दी हरी झंडी, एक्शन मोड में पुलिस

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा की अनुमति देते हुए कई निर्देश दिये हैं।

Report :  Ashutosh Singh
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-09 01:21 GMT

कावड़ यात्रा (फोटो-सोशल मीडिया)

Varanasi News: कांवड़ यात्रा पर उत्तराखंड में भले ही रोक लगा दी गई हो लेकिन यूपी में इसकी अनुमति दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा की अनुमति देते हुए कई निर्देश दिये हैं। सीएम योगी का निर्देश ऐसे समय आया है जब पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में इस पर रोक लगा दी गई है।

ऐसे में यूपी में कांवड़ यात्रा की अनुमति मिलने के बाद वाराणसी प्रशासन ने कमर कस ली है। कोरोना काल में शिव नगरी में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

पुलिस ने परखी मंदिरों की व्यवस्था

एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह ने शहर के प्रमुख मन्दिर महामृत्युंजय मंदिर, त्रिलोचन मंदिर, कृतिविशेश्वर मंदिर, ओमकारेश्वर मंदिर के साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर रूट का निरीक्षण कर सम्बंधित विभाग के अधिकारी व पुलिस के जवानों को कई आवश्यक निर्देश दिए।

कहा कि श्रद्धालुओं के साथ विनम्र व्यवहार रखते हुए उनकी हरसंभव मदद करना सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। मंदिर परिसर के निरीक्षण के क्रम में एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कावंड़ यात्रा से जुड़ी सारी तैयारियां समय पर पूरी की जाएं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने पर जोर

यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाए। सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि श्रद्धालु सुलभ जलार्पण कम समय में कर सकें, इस पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने सभी पुलिस अधिकारी व जवानों से कहा कि हर समय एक्टिव मोड में कर्तव्य पर मुस्तैद रहें।

इस दौरान एसीपी ने मंदिर व उसके आस-पास के क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर क्षेत्र के आस-पास एवं रुट लाइनों की सभी गतिविधियों की जानकारी ली।

Tags:    

Similar News