Raebareli News: मिलावटखोरों पर प्रशासन का शिकंजा, छापेमारी कर लाइसेंस बनवाने का अल्टीमेटम

Raebareli News: सड़क किनारे असुरक्षित तरीके से बेची जा रही खाने-पीने की चीजों की खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने जांच की। इन दुकानदारों को नोटिस जारी कर साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए।

Written By :  Narendra Singh
Update: 2023-02-15 06:53 GMT

Raebareli adulterants raids (photo: social media )

Raebareli News: रायबरेली में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने छापेमारी की है। इस दौरान स्ट्रीट वेंडरों के यहां खाद्य पदार्थों को असुरक्षित तरीके से खुले में रखकर बेचे जाने पर उन्हें नोटिस जारी हुई है। इसके अतिरिक्त बिना लाइसेंस के संचालित दुकानों को तीन दिन के भीतर लाइसेंस बनवाये जाने का निर्देश जारी किया गया है। दरअसल मौसमी बीमारियों को देखते हुए इन दिनों स्वास्थ्य विभाग एलर्ट मोड में है। इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग भी खाने पीने की दुकानों पर छापेमारी कर रहा है।

कलेक्ट्रेट के बाहर बड़ी संख्या में दुकाने, ज्यादातर अवैध

कलेक्ट्रेट और तहसील परिसर के आसपास बड़ी संख्या में चाय-नाश्ते के स्ट्रीट वेंडर कारोबार करते हैं। यहां गंदगी व लाइसेंस की जांच के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी की अगुवाई में छापेमारी हुई तो कुल 13 दुकानदारों में से 11 के लाइसेंस नहीं बने थे, वहीं दो जगह गंदगी पाई गई। छापेमारी के दौरान खाद्य पदार्थो की दुकान पर तम्बाकू उत्पाद भी बेचे जा रहे थे। इसको लेकर भी दुकानदारों को चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया गया। बिना अनुमति तम्बाकू उत्पाद बेचने वालों पर जुर्माना लगाया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बिना लाइसेंस संचालित दुकानों को तीन दिन के भीतर लाइसेंस बनवाने का निर्देश दिया और गंदगी से संचालित दुकानों को सुधार की नोटिस दी गई।

अतिक्रमण की जद में शहर

कचहरी परिसर के बाहर अलावा शहर के अन्य स्थानो पर भी बिना लाइसेंस संचालित हो रही दुकानो की भरमार है, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के साथ ही शहर के मुख्य बाजारों में अतिक्रमण फैला हुआ है। इसकी वजह से यातायात तो बाधित होता है, सड़क से गुजरने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर बिकने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता हमेशा सवालों के घेरे में रहती है। लोगों का कहना है कि इनकी समय-समय पर जांच होती रहना जरूरी है।

Tags:    

Similar News